Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

लम्पी से लड़ने के लिए धरणीधर ट्रस्ट ने कमर कसी, गोवंश के लिए औषधि युक्त 21 कुंटल लापसी का वितरण

अभिनव टाइम्स बीकानेर। गौवंश में आई महामारी लम्पी से राज्य सरकार व जिला प्रशासन भले ही आंखें मूंदे बैठा हो लेकिन गायों को बचाने के लिए धरणीधर ट्रस्ट व ट्रस्ट से जुड़े कार्यकर्ता दिन रात एक किए हुए हैं । विगत एक माह से धरणीधर टीम अलग-अलग गोचर क्षेत्र में जाकर गायों के लिए औषधियां बांट रही है तो आयुर्वेदिक तरीके से तैयार रोटियां व लापसी का वितरण भी कर रही है।

टीम के दुर्गाशंकर आचार्य ने बताया पिछले एक माह मैं जब से लंपी वायरस ने जोर पकड़ा है ट्रस्ट की ओर से गायों के लिए सेवा कार्य लगातार जारी है। आचार्य ने बताया मुख्य रुप से जोड़ बीड़ गोचर भूमि व शहर के अंदरूनी हिस्से में दवाई व लापसी बाजरे की रोटी औषधि युक्त दी जा रही है । रविवार को टीम धरणीधर ने 21 क्विंटल लापसी बनाई जो बद्री भैरू काली माता मंदिर क्षेत्र में बन गई यह लापसी

टीम धरणीधर के सदस्य आनंद जोशी के जन्मदिन के उपलक्ष पर बनाई गई । टीम द्वारा इस माध्यम से यह संदेश दिया गया श्राद्ध पक्ष के उपलक्ष पर हर रोज टीम धरणीधर लापसी व बाजरे की रोटी पूरे श्राद्ध पक्ष पर बनाई जाएगी । टीम धरणीधर के संरक्षक रामकिशन आचार्य राजेश चुरा के सानिध्य में गौ वंश के लिए यह कार्य चल रहा है। संरक्षक आचार्य ने बताया गाय की सेवा जब तक महामारी रहेगी तब तक मेडिकल की सेवा जारी रहेगी।

Click to listen highlighted text!