Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

शाह- नड्डा के बाद मोदी भी आ सकते हैं राजस्थान:4 सितम्बर को कोर कमेटी की बैठक, गहलोत को घेरने के मुद्दे होंगे तय

अभिनव टाइम्स । राजस्थान BJP ने 4 सितंबर को प्रदेश पदाधिकारियों और कोर कमेटी की बैठकें बुलाई है। जयपुर में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में होने वाली इन बैठकों में 8-10 सितंबर तक जोधपुर में होने वाली OBC मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति मीटिंग, बीजेपी बूथ अध्यक्ष सम्मेलन और अमित शाह के संबोधन की तैयारी होगी। साथ ही आगामी कार्यक्रमों और प्रदेश की गहलोत सरकार के खिलाफ चुनावी मुद्दों पर चर्चा होगी।

यह साफ हो चुका है कि PM मोदी के चेहरे पर ही राजस्थान में 2023 विधानसभा और 2024 लोकसभा के चुनाव होंगे। इसलिए केंद्रीय बीजेपी के तय फॉर्मेट में ही राजस्थान में बीजेपी की सियासत होगी। जिसमें मोदी फेस चमकेगा और केंद्र सरकार की स्कीम्स-उपलब्धियों के जरिए प्रचार होगा। बीजेपी अब राजस्थान में एक्टिव होकर चुनावी तैयारियों में जुटेगी। राष्ट्रीय स्तर के नेता राजस्थान में बीजेपी को धार देने आ रहे हैं। जिनमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के भी दौरे प्रस्तावित हैं।

4 सितम्बर सुबह 11 बजे नागौर के डीडवाना में बीजेपी का किसान सम्मेलन

राजस्थान में किसान वर्ग को साधने के लिए बीजेपी राजस्थान के अलग-अलग सम्भागों में किसान सम्मेलन करेगी। 4 सितम्बर को सुबह 11 बजे अजमेर सम्भाग के नागौर जिले के डीडवाना में किसान सम्मेलन होगा। जिसमें हजारों किसान जुटेंगे। इसके बाद हर एक-दो महीने में बीकानेर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जोधपुर सम्भाग में बड़े किसान सम्मेलन पार्टी करेगी। किसान सम्मेलनों के जरिए किसानों से बीजेपी को वोट देने की अपील की जाएगी।

किसान सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री बाबूभाई जेवलिया, बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सांसद दीया कुमारी, घनश्याम तिवाड़ी को आमंत्रित किया गया है। बीजेपी किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रणवां, प्रदेश उपाध्यक्ष हरीश पाटीदार, हीरालाल नागर, किसान मोर्चा महामंत्री ओपी यादव, जालम सिंह भाटी, प्रदेश मंत्री अशोक धाबाई, जगदीश देवासी, जगदीश सैनी, घेवाराम विश्नोई, रामावतार मीणा समेत मोर्चा पदाधिकारी और प्रदेशभर के मोर्चा जिलाध्यक्ष, कार्यकर्ता सम्मेलन में मौजूद रहेंगे।

6 सितम्बर को पूनिया-शेखावत-चौधरी करेंगे रामदेवरा पदयात्रा

6 सितंबर को सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कैलाश चौधरी परमाणु शक्ति केंद्र पोकरण से रामदेवरा की 13 किलोमीटर पदयात्रा करेंगे। जोधपुर संभाग के ओबीसी और किसान नेताओं को साधने के साथ ही संभाग के जिलों में पार्टी का चुनावी माहौल भी तैयार किया जाएगा।

7-8 सितम्बर को खाटूश्यामजी और झुंझुनूं आएंगे उपराष्ट्रपति धनकड़

उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ भी निर्वाचन के बाद पहली बार 7 सितम्बर को खाटूश्यामजी और 8 सितम्बर को अपने पैतृक गांव झुंझुनूं के किठाना पहुंचेंगे। किठाना में जिस स्कूल में धनकड़ ने प्राइमरी एजुकेशन ली। उसके भवन की नींव भी रखेंगे।

10 सितंबर को CM अशोक गहलोत के गृहक्षेत्र जोधपुर में अमित शाह

CM अशोक गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 8 से 10 सितम्बर तक होने वाली बीजेपी OBC मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति को समापन के मौके पर 10 सितम्बर को संबोधित करेंगे। इसी दिन जोधपुर सम्भाग के करीब 20 हजार बूथ अध्यक्षों और पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं को भी शाह संबोधित करेंगे। सूत्र बताते हैं गहलोत को उनके गढ़ में घेरने के लिए तमाम बीजेपी नेता इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, भूपेंद्र यादव, वसुंधरा राजे, सतीश पूनिया इस दौरान मौजूद रहेंगे।

11-12 सितम्बर को उदयपुर-माउंट आबू आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

देश की पहली आदिवसी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 11 और 12 सितम्बर को राजस्थान में उदयपुर और माउंट आबू दौरे पर आएंगी। राष्ट्रपति बनने के बाद उनका यह पहला राजस्थान दौरा है। प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ग्लोबल समिट में राष्ट्रपति शामिल होंगी। इस दौरान उदयपुर सम्भाग के बीजेपी नेताओं और वागड़, मेवाड़ के आदिवासी नेताओं का मुर्मू से मुलाकात का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

अक्टूबर में जेपी नड्डा और PM मोदी का दौरा प्रस्तावित

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का अक्टूबर में बीकानेर सम्भाग का दौरा प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम और हरिमंदिर ट्रस्ट से आमंत्रण मिला है। आदिवासी क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी भी जल्द दौरा कर सभा कर सकते हैं। यह राजस्थान और गुजरात बॉर्डर का आदिवासी बाहुल्य जिला है। गुजरात के बाद राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव हैं। सूत्र बताते हैं अक्टूबर में दशहरा-दिवाली से पहले बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है।

पूनिया, राजे, कटारिया, राठौड़, शेखावत समेत 16 कोर कमेटी सदस्य

4 सितंबर को दोपहर करीब 3 बजे बीजेपी प्रदेश पदाधिकारी बैठक और शाम 6 बजे कोर कमेटी की बैठक होगी। इसमें बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, केंद्रीय चुनाव समिति सदस्य ओम प्रकाश माथुर, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर मिश्रा, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चौधरी, सांसद राजेंद्र गहलोत, कनकमल कटारा, सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री और केंद्रीय चुनाव समिति सदस्य भूपेंद्र यादव, प्रदेश सह-प्रबारी भारती बेन सियाल, राष्ट्रीय सचिव अल्का सिंह गुर्जर शामिल होंगे।

प्रकाश जावड़ेकर कल आएंगे जयपुर

मोदी@20 अभियान के राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया 3 सितम्बर को जयपुर के चंदवाजी में निम्स यूनिवर्सिटी में सुबह 9.30 बजे प्रबुद्धजन सम्मेलन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक के 20 साल के राजनीतिक सफर पर प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। मोदी सरकार की जन कल्याण की स्कीम्स और उपलब्धियां इंटेलेक्चुअल्स को बताएंगे। इस दौरान सीए, एडवोकेट, डॉक्टर, पूर्व सैनिक, साहित्यकार, इकोनॉमिस्ट, आर्टिस्ट्स, एनजीओ, धर्मगुरूओं, उद्योग-व्यापार जगत से जुड़े लोगों के साथ संवाद होगा। विधायक वासुदेव देवनानी, बीजेपी जयपुर ग्रामीण उत्तर जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा समेत कई नेता सम्मेलन में मौजूद रहेंगे।

Click to listen highlighted text!