Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

रूमादेवी का अमेरिका न्यूयॉर्क में सम्मान, अमेरिका मे इंडियन कल्चर एवं विरासत को सरंक्षण देने के लिए रूमादेवी को किया सम्मानित

अभिनव टाइम्स । बाड़मेर नारी शक्ति पुरस्कार से सम्मानित रूमादेवी का सात समंदर पार अमेरिका में उल्लेखनीय कार्य करने पर प्रशंसा-पत्र देकर सम्मानित किया गया। दरअसल, रूमादेवी बीते 20 दिनों से अमेरिका के न्यूयॉर्क में अलग-अलग प्रोग्राम में भाग ले रही है। न्यूयॉर्क राज्य सरकार की दो अलग-अलग काउंटी सफोक व नासाउ ने प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं, छोटे लघु इंडस्ट्रीज को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों के साथ की मीटिंग

डॉ. रूमा देवी ने भारत के छोटे उद्योगो को वैश्विक स्तर पर संयुक्त राज्य अमेरिका में किस तरह बढ़ावा मिल सके। इसके लिए सफोक काउंटी सरकार के प्रशासनिक विभाग के साथ बैठक कर अपने सकारात्मक सुझाव रखे। इस दौरान अमेरिका से भारत आ रहे प्रतिनिधिमंडल के चयनित सदस्यों का स्वागत किया। रूमा देवी ने इसके बाद इंडियन अमेरिकन कम्युनिटी ऑफ लोंग आईलैंड व सफोक काउंटी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में शिरकत की और उपस्थित लोगों से अनुभवों को साझा किया।

प्रशंसा प्रमाण-पत्र देकर किया सम्मान

न्यूयॉर्क राज्य सरकार द्वारा न्यूयॉर्क के हॉवपौज में आयोजित हुए सफोक काउंटी एग्जीक्यूटिव के प्रोग्राम में सफोक प्रशासनिक विभाग के मुख्य प्रशासनिक कार्यकारी अधिकारी स्टीवन बेलोन ने डॉ. रूमा देवी को सम्मानित करते हुए कहा कि हम आपको भारतीय संस्कृति और विरासत में समझ रखने, उसे आगे बढ़ाने एवं बेहतर प्रचार करने के लिए आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में यह प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित कर रहे हैं। सफोक के इस प्रोग्राम में सहायक उप प्रशासनिक कार्यकारी अधिकारी ओलेगा ईआई सहमी, उप प्रशासनिक कार्यकारी जॉन काइमान, डिप्टी काउंटी एग्जीक्यूटिव लिसा ब्लैक सहित कई प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

इंडियन हस्तकला की लाइव प्रदर्शनी

दूसरा सम्मान समारोह नासाउ काउंटी द्वारा आयोजित किया गया,जिसमें काउंटी कार्यकारी अधिकारी ब्रूस ए ब्लैकमैंन ने सामाजिक क्षेत्र में अनुकरणीय सेवाओं, महिला सशक्तिकरण के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने पर बधाई प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मान किया। इस दौरान रूमा देवी ने उपस्थित गणमान्य नागरिकों के समक्ष भारतीय हस्तकला को लाइव प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित किया।

Click to listen highlighted text!