Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

इमरान खान हो सकते हैं गिरफ्तार, आतंकवाद विरोधी आरोपों के तहत मामला दर्ज

अभिनव टाइम्स ।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान पर आतंकवाद विरोधी आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही उनकी गिरफ्तार होने की आशंका है। इमरान खान ने शनिवार को इस्लामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के सरकारी संस्थानों और अधिकारियों को धमकी दी थी, जिसके बाद ये एक्शन लिया गया है।

इमरान खान ने शनिवार को इस्लामाबाद के एफ-9 पार्क में अपने सार्वजनिक भाषण के दौरान पीटीआई नेता शाहबाज गिल के साथ हुए व्यवहार को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एक महिला न्यायाधीश, राज्य संस्थानों और नौकरशाहों को खुले तौर पर धमकी दी थी। इमरान खान पर आतंकवाद विरोधी अधिनियम (ATA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा उनके खिलाफ न्यायिक और कानून प्रवर्तन अधिकारियों को भी चैलेंज देने का मामला दर्ज किया गया है, जो कि आतंकवाद अधिनियम के सेक्टर 7 के अंतर्गत आता है।

महिला जज को गंभीर परिणाम भुगतने की खुली धमकी

इमरान खान ने महिला जज को गंभीर परिणाम भुगतने की खुली धमकी देते हुए कहा था, “जेबा तैयार रहें, हम आपके खिलाफ कार्रवाई करेंगे.” इमरान खान के इन बयानों को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत बुक किया गया है।

इससे पहले पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने आज कहा था कि सरकार इस्लामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए राज्य के संस्थानों को धमकी देने और भड़काऊ बयान देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ मामला दर्ज करने पर विचार कर रही है। सनाउल्लाह ने कहा था कि सरकार, खान के खिलाफ कोई भी मामला शुरू करने से पहले कानूनी सलाह ले रही है। 

वहीं, पाकिस्तान में मीडिया पर निगरानी रखने वाली संस्था ने सभी उपग्रह टेलीविजन चैनलों की ओर से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषणों के सीधे प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। 

Click to listen highlighted text!