Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

किसान नेता राकेश टिकैत को हिरासत में लिया गया, प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आ रहे थे दिल्ली

अभिनव टाइम्स ।

नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर कल होने वाले किसान संगठनों के प्रदर्शन से पहले भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को हिरासत में ले लिया गया है. बताया जा रहा है कि वे दिल्ली के जंतर-मंतर पर कल होने वाले किसान संगठनों के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आ रहे थे. वहीं इस प्रदर्शन से पहले दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. दिल्ली-हरियाणा टिकरी बॉर्डर पर पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए हैं. दरअसल सोमवार को किसानों ने यहां प्रदर्शन का ऐलान किया है, जिसके लिए वे कल राष्ट्रीय राजधानी पहुंचना शुरू कर देंगे

इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने 18 अगस्त से यूपी के लखीमपुर-खीरी मामले को लेकर 75 घंटे का धरना-प्रदर्शन शुरू किया है जिसमें उन्होंने अपनी लंबित मांगों को पूर्ण करने की मांग की है. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत इस प्रदर्शन में भी शामिल हुए.

लखीमपुर खीरी की राजापुर कृषि मंडी में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत इस प्रदर्शन में शामिल हुए. दरअसल, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी और तिकुनिया हिंसा कांड में जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांग को लेकर यह प्रदर्शन किया जा रहा है.

Click to listen highlighted text!