Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

BJP विधायक बोले- बच्चे की मौत पर हो रही राजनीति…

अभिनव टाइम्स । स्कूल टीचर की मारपीट से 9 साल के मासूम बच्चे इंद्र मेघवाल की मौत मामले पर बीजेपी के जालोर SC सीट से दलित विधायक जोगेश्वर गर्ग ने ही ये कहते हुए सवाल खड़े कर दिए हैं कि मामले पर बहुत राजनीति हो रही है। बीजेपी विधायक दल के सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने कहा- क्या मारपीट इसलिए हुई कि उस बच्चे ने पानी पी लिया था या इसलिए हुई कि वो मेघवाल था। ऐसा है कि नहीं पहले ये साफ होने देना चाहिए, उसके बाद ही कोई राय देनी चाहिए। विधायक ने कहा मेरी जानकारी के अनुसार जिस स्कूल में घटना हुई उस प्राइवेट स्कूल में दो पार्टनर हैं। एक राजपूत और एक मोची है। वहां के स्टाफ में आधे से ज्यादा टीचर SC-ST के हैं। मेघवाल,मोची और भील भी हैं। वहां के आधे के लगभग बच्चे SC-ST के हैं।

पानी पीने या जाति के कारण मारपीट हुई इसमें संदेह

विधायक जोगेश्वर गर्ग ने कहा गांव के लोगों और अलग-अलग समुदायों के लोगों से भी बात की है। मारपीट हुई है यह तय है, लेकिन वो मारपीट जाति के कारण या पानी के कारण हुई है इसमें संदेह है। इसलिए जांच का इंतजार करना चाहिए। उसके बाद ही कोई निर्णय करना चाहिए। उससे पहले वैमनस्य फैलाना और सामाजिक सौहार्द्र को बिगाड़ना सही नहीं है। ऐसी मेरी सबसे अपील है थोड़ा सा धैर्य रखें। सरकार, पुलिस,प्रशासन से अपील है तुरंत इसकी जांच करें। हकीकत तक पहुंचें और नियमानुसार सख्त से सख्त कार्रवाई जो हो सकती है करें।

पहले हमको सच की जानकारी कर लेनी चाहिए

विधायक गर्ग ने कहा- मेरे विधानसभा क्षेत्र की सायला पंचायत समिति में सुराणा गांव में पिछली 20 तारीख को बच्चे के साथ स्कूल में मारपीट हुई। उस मारपीट और चोट के कारण दुर्भाग्य से बच्चे की मौत हो गई। बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है मासूम, अनुसूचित जाति और गरीब परिवार के बच्चे के साथ ये सब हुआ। मैं उस बच्चे को श्रद्धांजलि देता हूँ परिजनों के लिए संवेदना प्रकट करता हूँ, घटना का मुझे बहुत दुख है। गिरफ्तार टीचर ने मारपीट की बात स्वीकार कर ली है। लेकिन मैं ऐसा राजनेता हूं जो राजनीति से ऊपर समाज नीति को रखता हूँ। सबसे निवेदन है कि उत्तेजित होने और आक्रामक बयानबाजी करने से पहले हमको सच की जानकारी कर लेनी चाहिए। प्रशासन, पुलिस और शिक्षा विभाग जांच कर रहे हैं। उनकी फाइंडिंग आ जाए।

Click to listen highlighted text!