Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान में राहत, मंकीपॉक्स के एक संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव

अभिनव टाइम्स बीकानेर | राजस्थान में मिले मंकीपॉक्स के दो संदिग्धों में से एक की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि दूसरे मरीज की रिपोर्ट आज शाम तक आ सकती है। दोनों संदिग्धों को सोमवार को जयपुर के आरयूएचएस में बने मंकीपॉक्स आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था।

एसएमएस मेडिकल कॉलेज की सीनियर प्रोफेसर ने कहा कि जिस मरीज की रिपोर्ट निगेटिव है वो भरतपुर का रहने वाला है। हालांकि, उसकी प्रोफाइल के बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं है। किशनगढ़ (अजमेर) के युवक की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। दोनों मरीजों के सैंपल सोमवार को एसएमएस मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजे गए थे। यहां सैंपल निगेटिव मिलने के बाद भी उन्हें पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भेजे जाएगा।

सिम्प्टम्स देखकर किया था एडमिट भरतपुर के युवक को संदिग्ध मानते हुए सोमवार सुबह आरयूएचएस में भर्ती किया गया था। इसे हल्का बुखार होने के साथ ही शरीर पर कुछ ही दाने थे। वहीं, बेंगलुरु में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले किशनगढ़ के 20 साल के युवक को रविवार देर रात एडमिट किया था। उसे बुखार होने के साथ शरीर पर जगह-जगह दाने हो रहे थे। इसे देखते हुए किशनगढ़ में डॉक्टरों ने इसे संदिग्ध मानते हुए जयपुर रेफर कर दिया।

Click to listen highlighted text!