Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

शहर में बदबूदार पानी की सप्लाई से लोगों में रोष

बीकानेर | पानी की विकट समस्या से निकलने की बाद बीकानेर के लोगों के सामने एक बड़ी समस्या आन पड़ी है। समस्या है कुछ दिनों से लगातार नल में आ रहा गन्दा पानी, वैसे ये समस्या काफी पुरानी है। बीकानेर के 80 वार्डों में से किसी न किसी वार्ड में ये समस्या रहती ही है। ज्यादातर यह समस्या बीकानेर शहर के अंदरूनी क्षेत्र में आती है। इस गंदे पानी में इतनी बदबू भी आती है की सारे घर में इसकी दुर्गन्ध फ़ैल जाती है। लोग परेशान होकर इस पानी को नाली में बहा देते है। लोगों ने बताया की जब जलदाय विभाग घरों में पानी की सप्लाई शुरू करता है तो शुरू में कुछ देर गन्दा पानी आता है फिर धीरे धीरे पानी साफ़ हो जाता है। बीकानेर के वार्ड नम्बर 73 में पिछले कुछ दिनों से नल से गन्दा पानी आ रहा है। वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि ताहिर ने जलदाय विभाग के अधिकारीयों से इसकी शिकायत भी की। ताहिर ने अधिकारीयों को कहा की वार्ड 73 के ब्रह्मपुरी चौक, चूनघरान मौहल्ला, एकता स्टैड, दुजारी गली आदि के आसपास क्षेत्रों में पिछले दो-तीन दिनों से गन्दा पानी आ रहा है।

अधिकारीयों ने कहा …

जलदाय अधिकारी संतोष राठौड ने बताया की सोभासर से ही गन्दा पानी आ रहा है, बारिश को वजह बताते हुए उन्होंने कहा की इस समस्या के लिए सोभासर के अधिकारीयों से बात करेंगे। जल्द इस समस्या का समाधान किया जायेगा।

नत्थूसर टंकी के कनिष्ठ अभियंता ललित सोनी बताया की बीकानेर में हुई बारिश की वजह से यह समस्या हो सकती है उन्होंने बताया की सोभासर से जो पानी आता है वही पानी हम लोगों के घरों के लिए सप्लाई करते है। हमारे नत्थूसर टंकी पर कोई फिल्टर प्लांट नहीं लगा हुआ है।

Click to listen highlighted text!