Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

हिंदी और इंग्लिश दो विंग में स्कूल लगाने के नहीं हुए आदेश, सुजानदेसर-भट्‌टड़ स्कूल इंग्लिश में कन्वर्ट

शिक्षा विभाग ने सुजानदेसर और राजकीय भट्ठड स्कूल को इंग्लिश मीडियम में कन्वर्ट कर दिया है। इंग्लिश मीडियम में एडमिशन की प्रक्रिया भी पूरी हो गई है। लेकिन हिंदी और इंग्लिश दोनों विंग में स्कूल संचालन करने के आदेश नहीं होने से इन स्कूलों में पहले से पढ़ रहे 480 बच्चों के सामने आगे की पढ़ाई का संकट खड़ा हो चुका है। हिंदी मीडियम में पढ़ने वाले इन बच्चों को अब आगे की पढ़ाई के लिए दूसरे स्कूलों में एडमिशन लेना होगा।

सुजानदेसर क्षेत्र के पूर्व पार्षद मोहनलाल गहलोत ने सीएम को ज्ञापन देकर इन दोनों इंग्लिश मीडियम स्कूलों में हिंदी माध्यम भी स्वीकृत करने की मांग की है। ज्ञापन में बताया गया है कि क्षेत्र के अधिकांश छात्र- छात्राओं का एडमिशन निर्धारित सीटें होने के कारण इंग्लिश मीडियम स्कूलों में नहीं हो पाया है। वहीं शिक्षा विभाग ने इन स्कूलों में हिंदी मीडियम स्कूल संचालित करने के आदेश जारी नहीं किए हैं।

ऐसे में दोनों स्कूलों में पहली से आठवीं में पढ़ रहे 480 छात्र-छात्राओं के सामने आगे की पढ़ाई को लेकर समस्या खड़ी हो गई है। समय रहते हिंदी माध्यम स्वीकृत नहीं हुआ तो मजबूरी में इन बच्चों को पढ़ने के लिए 3 से 4 किलोमीटर दूर दूसरे स्कूल में जाना होगा।

Click to listen highlighted text!