Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

CM गहलोत की बड़ी घोषणा: चुनावी साल का बजट स्टूडेंट्स और यूथ को समर्पित करेंगे मुख्यमंत्री, नकल पर रहेगी नकेल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अगले साल का बजट स्टूडेंट्स और यूथ को समर्पित रहेगा। उन्होंने दावा किया कि नकल रोकने के लिए प्रदेश सरकार कोई कमी नहीं रखेगी। जो नकल करेगा और कराएगा, उन सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। एक दिन की बीकानेर यात्रा के दौरान गहलोत यहां MGS युनिवर्सिटी पहुंचे, जहां इंडोर स्टेडियम और ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया।

गहलोत तय समय से कुछ पहले ही बीकानेर पहुंच गए। यहां MGS युनिवर्सिटी में बने विशेष हेलीपेड पर उतरने के बाद महात्मा गांधी की प्रतिमा का उद्घाटन करने पहुंचे। इसके बाद गहलोत ने इंडोर स्टेडियम और ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया। इस मौके पर गहलोत ने कहा कि हमने पिछले बजट कृषि को समर्पित किया था और अगला बजट यूथ और स्टूडेंट्स के लिए होगा। सरकार पहले से यूथ व स्टूडेंट्स के लिए काम कर रही है लेकिन अगले बजट में ये काम बढ़ जाएंगे। नकल के मामले पर भी गहलोत बोले। उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में नकल हो रही है लेकिन नकल पर कानून हमने बनाया है। राज्य में नकल रोकने के लिए कई स्तर पर काम हो रहा है। नकल करने वालों पर एसओजी ने बहुत गंभीरता से कार्रवाई की है।

खिलाड़ियों को दिया सम्मान

इस मौके पर गहलोत ने प्रदेश के कई होनहार खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता दी। खिलाड़ियों को तीन से नौ लाख रुपए तक व्यक्तिगत रूप से दिए गए। ये खिलाड़ी देश व दुनिया में अपना नाम रोशन कर चुके हैं। इस मौके पर क्रीडा परिषद की अध्यक्ष व ओलंपियन खिलाड़ी कृष्णा पूनिया ने बताया कि राज्य के खिलाड़ियों को दी जाने वाली सहायता राशि तीन गुना बढ़ा दी गई है। ये राशि अब तीन करोड़ रुपए तक है।

ये भी रहे उपस्थित

समारोह में शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला के अलावा उच्च शिक्षा मंत्री राजेंद्र यादव, ऊर्जा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी भी उपस्थित रहे। डॉ. कल्ला ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में इतना काम पहली बार हुआ है। उन्होंने बताया कि अंग्रेजी माध्यम स्कूल की संख्या बढ़ा दी गई है। अब तीन हजार स्कूल खुल गए हैं। आने वाले दिनों में ये संख्या और बढ़ जाएगी।

Click to listen highlighted text!