Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

साइबर क्रिमिनल 10 मिनट में बना लखपति, मोबाइल पर भेजे लिंक से किया फ्रॉड

जयपुर। जयपुर में साइबर क्रिमिनल के मोबाइल पर भेजे लिंक से ऑनलाइन ठगी हुई। महज 10 मिनट में बैंक अकाउंट से 2.20 लाख रुपए ट्रांसफर कर डाले। मोबाइल पर मैसेज से ऑनलाइन ठगी का पता चलने पर पीड़ित चित्रकूट थाने पहुंचा। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट डिटेल से साइबर क्रिमिनल की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि साइबर फ्रॉड मोती नगर क्वींस रोड निवासी सतीश कुमार रावत (51) के साथ हुआ। 8 जुलाई को DTC कोरियर से घरेलू सामान आना था। 2-3 दिन बाद भी सामान नहीं आने पर गूगल पर कंपनी के नंबर सर्च कर कॉल किया। कोल रिसीव नहीं हुआ। 5 मिनट बाद कॉल आया। कंपनी का प्रतिनिधि बोलने की कहकर कंसाइनमेंट नंबर पूछा। जिसके बाद बोला- ऑर्डर किए सामान की कीमत में 10 रुपए कम है। आप ऑनलाइन ट्रांसफर कर दो। हम आपका सामान कल डिलीवर कर देंगे। मोबाइल पर एक लिंक भेजकर 10 रुपए ट्रांसफर की कहा।
लिंक पर डिटेल भरकर रुपए ट्रांसफर किए, लेकिन पेमेंट नहीं हुआ। दोबारा कॉल आया कि आपका पेमेंट कैंसिल हो गया है। आप किसी दूसरे नंबर से करो। दूसरे नंबर से पेमेंट करने पर भी ट्रांसफर नहीं हुआ। परेशान होकर कंपनी प्रतिनिधि को कहा कि डिलीवर मेन को कैश दे देंगे। नहीं तो आप हमारा ऑर्डर कैंसिल कर दो और फोन काट दिया। 10 मिनट बाद मोबाइल पर 99 हजार रुपए बैंक अकाउंट से कटने का मैसेज आया। महज कुछ सेकंड बाद दोबारा मैसेज 99 हजार और तीसरा मैसेज 20 हजार रुपए कटने का आया। मोबाइल पर मैसेज देखकर साइबर ठगी का पता चला। पीड़ित चित्रकूट नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गया तो वहां भी मोबाइल पर मैसेज आया कि पेटीएम वॉलेट से 6300 कट गए है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।

Click to listen highlighted text!