Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान में आज 18 जिलों में बारिश का अलर्ट:3 जिलों में होगी मानसून की एंट्री; भरतपुर-अलवर, दौसा में 4 इंच पानी बरसा

मानसून आने से एक दिन पहले पूर्वी राजस्थान पर बादल मेहरबान रहे। भरतपुर, अलवर, दौसा, जयपुर, सवाई माधोपुर समेत कोटा संभाग के जिलों में बुधवार रात तेज बारिश हुई। कई हिस्सों में 4 इंच तक पानी बरसा।

जयपुर मौसम केंद्र से जारी रिपोर्ट देखें तो दौसा के लवान में 100MM(4 इंच) बारिश रिकॉर्ड हुई। इसके अलावा भरतपुर के नगर, अलवर के मालाखेड़ा, बानसूर और जयपुर के शाहपुरा में 3 से 4 इंच तक पानी गिरा। राजधानी जयपुर में भी रात में रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही।

मौसम केंद्र के मुताबिक राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान भरतपुर, अलवर, जयपुर, सीकर, दौसा, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, झुंझुनूं, बूंदी, बारां, कोटा, टोंक, झालावाड़ और चित्तौड़गढ़ जिले में अच्छी बरसात रिकॉर्ड की गई।

देर रात से बारिश सुबह रुक-रुक कर चली
भरतपुर, जयपुर, अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर समेत अन्य जिलों में भी रात को अच्छी बारिश हुई। जयपुर में रात करीब 10 बजे हल्की बारिश शुरू हुई और बिजली कड़कने लगी। जयपुर के ग्रामीण अंचल चाकसू, शाहपुरा, फागी में तेज बारिश हुई। दिल्ली रोड स्थित शाहपुरा में 85MM बरसात दर्ज की गई। इसी तरह चाकसू में 49, फागी 38, बस्सी में 21, विराटनगर में 19MM बारिश हुई।

अब आगे क्या?
जयपुर मौसम केंद्र ने गुरुवार को जयपुर, दौसा, झुंझुनूं, चूरू, सीकर ,टोंक, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, अलवर, भरतपुर, धौलपुर , करौली, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी तरह 1 से लेकर 3 जुलाई तक राजस्थान के इन पूर्वी जिलों के साथ-साथ पश्चिमी राजस्थान के जालोर, नागौर, पाली, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, बाड़मेर और चूरू जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

Click to listen highlighted text!