Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर बनेगी बायोपिक: 99वीं बर्थ एनिवर्सरी पर रिलीज होगी, ‘अटल’ है फिल्म का टाइटल

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर जल्द ही एक फिल्म बनने जा रहे है, जिसका टाइटल ‘मैं रहूं या न रहूं ये देश रहना चाहिए- अटल’ है। मंगलवार (28 जून) को फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज कर इस बात की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस फिल्म को अगले साल अटल बिहारी वाजपेयी जी की 99वीं जयंती के मौके पर रिलीज किया जाएगा। बता दें उनकी जयंती 25 दिसंबर को होती है।

मोशन पोस्टर में अटल जी का भाषण दे रहा है सुनाई

‘अटल’ के मोशन पोस्टर में अटल बिहारी वाजपेयी जी की स्पीच सुनाई दे रही है। इसमें वो कह रहे हैं, ‘सत्ता का खेल तो चलेगा, सरकारें आएंगी जाएंगी, पार्टियां बनेंगी बिगड़ेंगी। मगर ये देश रहना चाहिए, इस देश का लोकतंत्र अमर रहना चाहिए।’

‘अटल’ को 2 भाषाओं में किया जाएगा रिलीज

‘अटल’ को हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में रिलीज किया गया है। इस फिल्म की अटल बिहारी वाजपेयी पर लिखी गई किताब ‘द अनटोल्ड वाजपेयी’ पर बेस्ड होगी। फिल्म को विनोद भानुशाली और संदीप सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं। लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि फिल्म में अटल जी का रोल कौन निभा रहा है। यह एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है, जिसकी शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू की जाएगी।

2018 में हुआ था अटल बिहारी वाजपेयी का निधन

अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में हुआ था। वो तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे। वो एक स्कूल टीचर के बेटे थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत पत्रकारिता से की थी। उन्हें कविताएं लिखने का भी शौक था। अटल जी पढ़ाई के दौरान ही RSS से जुड़ गए और वहीं से राजनीति की तरफ मुड़ गए थे। अटल जी को शानदार वक्ता माना जाता था और न केवल आम जनता, बल्कि उनके भाषणों को सुनने के लिए विरोधी भी उनकी सभाओं में जाते थे। 2018 में 93 की उम्र में उनका निधन हो गया था।

Click to listen highlighted text!