Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर 32 हजार ठगे: वॉट्सऐप कॉल कर बोला-आप कौन बनेगा करोड़पति के विजेता हैं

झुुंझुनूं | कौन बनेगा करोड़पति का विजेता बनने का झांसा देकर एक ठग ने 25 लाख की लॉटरी लगने के सब्जबाग दिखाए और खुद के अकाउंट में 32 हजार रुपए ट्रांसफर करवा लिए। मामला झुंझुनूं के कोतवाला थाना इलाके का है। पुलिस ने आरोपी को बिहार के चंपारण से गिरफ्तार कर लिया है।

25 लाख रुपए की लॉटरी का झांसा देने वाला ठगी पुलिस गिरफ्त में है। पुलिस ने आरोपी को बिहार के चंपारण से गिरफ्तार किया। कोतवाली थाना के एएसआई मुलायम सिंह ने बताया कि चंपारण निवासी आलोक कुमार (20) ने लॉटरी की रकम दिलवाने के नाम पर पीड़ित से 32 हजार रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए थे।

इस सम्बन्ध में कोतवाली थाने में बुगाला निवासी राजवीर ने 7 जून को रिपोर्ट दी थी। राजवीर ने बताया कि उसके बेटे अमित के पास वॉट्सऐप पर कॉल आया। कहा कि कौन बनेगा करोड़पति में आपके मोबाइल नम्बर पर 25 लाख रुपए की लॉटरी निकली है। फोन करने वाला लगातार संपर्क में रहा। इसके बाद आधार कार्ड, पैन कार्ड, अकाउंट आदि की डिटेल्स मांगने लगा। सभी उपलब्ध करवा दी गई। फोन करने वाले ने बताया कि लॉटरी की राशि आपके अकाउंट में ट्रांसफर करने के लिए 52 हजार रुपए खर्च होंगे। आरोपी के बताए अनुसार 32 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए गए।

आरोपी आलोक कुमार वॉट्सऐप नंबर 7256011941 से फोन करता था। आरोपी ने अलग अलग अकाउंट्स में रुपए मंगवाए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। कोतवाली थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद ली। जिस नम्बर से रुपए मांगे जा रहे थे, उसको ट्रेस किया। पुलिस ने आलोक को चिन्हित किया। उसके कई नम्बर थे। पुलिस लोकेशन ट्रेस कर आरोपी तक पहुंच गई। इसके बाद आलोक कुमार को बिहार से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी से ठगी के और भी मामलों का खुलासा हो सकता है। जिन तीन खातों में रुपए ट्रांसफर करवाए गए हैं, उनका भी पुलिस पता लगा रही है। आरोपी को गिरफ्तार करने में एएसआई नरेन्द्र कुमार, एएसआई आशुतोष शर्मा, कांस्टेबल प्रवीण कुमार, नीरज कुमार तथा सुनील कुमार का विशेष योगदान रहा।

Click to listen highlighted text!