Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Thursday, September 19

राजस्थान के लिए मौसम विभाग ने दोहरा अलर्ट किया जारी, इन 15 जिलों में होगी बारिश

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। राजस्थान में इस बार बारिश ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए है मौसम विभाग के अनुसार अभी तक प्रदेश में और बारिश होगी। कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन चुके है। राजस्थान के भरतपुर में ज्यादा बारिश के वजह से लोग घर छोड़ने को मजबूर हो गए है।

मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी तीन या चार दिन मानसून सक्रिय रहने और मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने आज गुरुवार को डबल अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के नए अनुमान के अनुसार राजस्थान के 15 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पांच जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसमें झुंझुनूं, जयपुर, टोंक, दौसा, करौली जिले में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ माध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।

विभाग के अनुसार कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। वहीं 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन 10 जिलों में भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर, अलवर, बूंदी, कोटा, झालावाड़, नागौर, सीकर, चूरू जिले शामिल हैं। यहा पर 90 मिनट में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा मौसम का प्रभाव खतरा भरा रहेगा। निचले इलाकों में जलभराव की संभावना है। नदी, बरसाती नालों में अचानक पानी की आवक बढ़ाने की संभावना है। सड़कों, अंडरपासों में में जलभराव होने से यातायात व्यवस्था प्रभावित होने की संभावना है।

Click to listen highlighted text!