Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Thursday, September 19

इस दिन बीकानेर आयेगी उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, इस कार्यक्रम में होगी शामिल…

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। भारत विकास परिषद उत्तर पश्चिम क्षेत्र (राजस्थान प्रदेश) का क्षेत्रीय महिला संस्कार सम्मेलन श्रीविधा का आयोजन राजस्थान उत्तर प्रांत के आतिथ्य व मीरा शाखा बीकानेर द्वारा 15 सितंबर रविवार को पार्क पैराडाइज होटल बीकानेर मे किया जा रहा है।

इस संबध में एक बैठक हुई जिसमें क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. त्रिभुवन शर्मा ने बताया कि प्रथम सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी रहेंगी और भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री दुर्गादत्त शर्मा का मार्गदर्शन भी मिलेगा।

क्षेत्रीय महासचिव सीए संदीप बाल्दी ने बताया कि पूरे राजस्थान प्रदेश से 400 से अधिक महिलाएं भाग लेंगी, सभी महिलाओं का ऑनलाइन पंजीयन का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने संस्कार सम्मेलन की पूर्ण रूपरेखा बैठक में सभी के समक्ष रखी। सम्मेलन में प्रदेश भर में हो रहे महिला सहभागीता के कार्यों की चर्चा व समीक्षा की जाएगी, साथ ही भविष्य के लिए विभिन्न योजनाओं पर विचार विमर्श होगा।

क्षेत्रीय सचिव व कार्यक्रम संयोजिका शशि चुग ने बताया कि सम्मेलन के लिए सभी तैयारियां कर दी गई है और विभिन्न व्यवस्थाओं हेतू समितियां का गठन कर कार्यों का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में नृत्य नाटिका के माध्यम से महिला आत्मनिर्भरता एवं आत्मरक्षा व एनीमिया मुक्त भारत प्रकल्प का प्रदर्शन किया जाएगा।

प्रांतीय अध्यक्ष रितेश अरोड़ा ने बताया कि इस संस्कार सम्मेलन को राजस्थान उत्तर प्रांत की मीरा शाखा द्वारा आयोजित किया जा रहा है और चार सत्रों मे यह सम्पन्न होगी।

Click to listen highlighted text!