Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

फ्लैट में छापे जा रहे थे नकली नोट, पुलिस ने रेड मारकर मशीन सहित पकड़ी 24 लाख की नकली करंसी

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। श्रीगंगानगर जिले में नोट छापने की मशीन के साथ 24 लाख रुपए की नकली नोट पकड़े गए हैं। चंडीगढ़ पुलिस की स्पेशल टीम ने ये कार्रवाई बुधवार सुबह 6 बजे सूरतगढ़ की ग्रीन रेजिडेंसी कॉलोनी के एक फ्लैट में छापा मारकर की।चंडीगढ़ पुलिस के पांच अधिकारियों ने इस रेड में 24 लाख रुपए के नकली नोटों की खेप पकड़ी। ये सभी नोट 500-500 रुपए के हैं। नकली नोट बनाने में इस्तेमाल लैपटॉप, प्रिंटर सहित अन्य सामान भी जब्त किया है।

कई शहरों में करते थे नोट सप्लाई
पंचकूला सेक्टर- 20 थाने की पुलिव के अनुसार आरोपी यहां से बड़ी संख्या में नकली नोट छाप कर कई बड़े शहरों में नोटों की सप्लाई करते थे। आरोपियों के हवाला कारोबार से भी जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। शुरुआती पूछताछ के दौरान आरोपियों ने हवाला कारोबार के जरिए ही हरियाणा-पंजाब और राजस्थान के बड़े शहर चंडीगढ़, पटियाला, पंचकूला और श्रीगंगानगर में ये नकली नोटों को चलाना कबूल किया है।

तीन दिन पहले दो आरोपियों को किया था डिटेन
एक सितंबर को चंडीगढ़ पुलिस की टीम ने सूरतगढ़ कस्बे के राजियासर थाना इलाके के गांव बीरमाना के रहने वाले रामचंद्र और सुजानगढ़ के रहने वाले जितेन्द्र सिंह को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। दोनों ने पूछताछ के दौरान नोट छापने के इस अड्डे का बताया था।

ऐसे हुआ मामले का पर्दाफाश
पंचकूला (चंडीगढ़) थाने में 3 अगस्त को रोहित भूटानी (45) नाम के एक शख्स ने पुलिस को शिकायत दी थी। रोहित ने पुलिस को बताया कि वो रेडीमेड कपड़ों का कारोबार करता है। 14 जून को जितेंद्र उर्फ जीतू नाम के एक आदमी ने 2.50 लाख रुपए कपड़ा खरीदा। इसके लिए उसने कैश पेमेंट किया था। रोहित ने बताया कि जब इससे मैंने किसी और को पेमेंट किया तो पता चला कि जितेंद्र की दिए हुए सारे नोट नकली हैं। इसके बाद, जब उन्होंने जितेंद्र से संपर्क करने की कोशिश की तो पाया कि उसके दोनों मोबाइल नंबर बंद थे। इस पर रोहित भूटानी ने पंचकूला थाने में मामला दर्ज करवाया था। इस मामले की जांच के सिलसिले में आज चंडीगढ़ पुलिस सूरतगढ़ पहुंची थी।

Click to listen highlighted text!