Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान में आगामी 5-6 दिन मानसून रहेगा सक्रिय, इन जिलों में होगी खूब बारिश

  • आज बारां, कोटा, झालावाड़, नागौर जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 
  • आगामी 5-6 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा जयपुर, भरतपुर व, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में बारिश होगी
  • मानसून ट्रफ लाइन आज बीकानेर व सीकर  से होकर गुजर रही है.

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। राजस्थान में एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई है. जिसके चलते कई जिलों में बांध झलक उठे हैं. शुक्रवार को भी तेज बारिश का सिलसिला जारी रहा. इस दौरान पाली, जोधपुर समेत आसपास के कई क्षेत्रों में बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश को येलो अलर्ट जारी किया है. आगामी दिनों में प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. 

आज इन जिलों में बारिश की संभावना

Yellow Alert: आज बारां, कोटा, झालावाड़, नागौर जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक एक कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम बंगाल के उतरी भागों व आसपास के झारखंड के ऊपर अवस्थित है. एक अन्य कम दबाव का क्षेत्र महाराष्ट्र तट पर लगने वाले अरब सागर की खाड़ी में अवस्थित है. मानसून ट्रफ लाइन आज बीकानेर व सीकर  से होकर गुजर रही है.

उक्त तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी 5-6 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा जयपुर, भरतपुर व, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग के अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है. कोटा, उदयपुर संभाग में 25-26 अगस्त को कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश व जोधपुर संभाग में 23-26 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है.

Click to listen highlighted text!