Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Thursday, September 19

नवजोत सिंह सिद्धू की Big Boss में एंट्री, बोले- सपना हुआ सच

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। सलमान खान के शो बिग बॉस में एक बार फिर क्रिकेटर से राजनेता बने Navjot Singh Sidhu नजर आएंगे। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए अपने प्रशंसकों को यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा- बिग बॉस में मेजर सिद्धू – सपना सच हुआ। हालांकि, उनकी भूमिका क्या रहेगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

इससे पहले वह रियलिटी शो बिग बॉस 6 में एक प्रतियोगी थे, और 2012 में राजनीतिक कारणों से उन्हें शो से बाहर होना पड़ा। 2013 में, सिद्धू को कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में एक स्थायी अतिथि के रूप में देखा गया था, जब तक कि शो 2016 में समाप्त नहीं हो गया। क्रिकेट करियर समाप्त करने के बाद सिद्धू ने टेलीविजन पर करियर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाया। वे विशेष रूप से लोकप्रिय टीवी शो “द कपिल शर्मा शो” और “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” में अपनी हास्यपूर्ण टिप्पणियों और शैली के लिए जाने गए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने क्रिकेट आधारित शो “बिग बॉस” में भी भाग लिया।

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा:
नवजोत सिंह सिद्धू का जन्म 20 अक्टूबर 1963 को पटियाला, पंजाब में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटियाला और चंडीगढ़ में प्राप्त की। सिद्धू ने दिल्ली विश्वविद्यालय के खालसा कॉलेज से स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

क्रिकेट करियर:
नवजोत सिंह सिद्धू का क्रिकेट करियर 1983 में शुरू हुआ जब उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे मैच खेला। वे एक प्रमुख ओपनिंग बैट्समैन थे और 1980-90 के दशक में भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे। सिद्धू ने 51 टेस्ट मैचों में 3,202 रन और 136 वनडे मैचों में 4,413 रन बनाए। उनकी आक्रामक बैटिंग और तेज-तर्रार शॉट्स के लिए वे प्रसिद्ध थे।

राजनीतिक करियर:
सिद्धू का राजनीतिक करियर 2004 में भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) के साथ शुरू हुआ जब उन्होंने अमृतसर से लोकसभा चुनाव जीते। वे भा.ज.पा. के प्रमुख सदस्य रहे और कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रहे।

2017 में, सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की और पंजाब विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अमृतसर (पूर्व) से चुनाव लड़ा। उन्होंने चुनाव जीता और पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री बने। उनके कार्यकाल में, उन्होंने पंजाब सरकार के लिए विभिन्न योजनाओं और पहलों में योगदान दिया, विशेष रूप से स्वास्थ्य और शैक्षिक क्षेत्र में।

सार्वजनिक विवाद और आलोचना:
सिद्धू का करियर विवादों से भी अछूता नहीं रहा। विशेष रूप से उनके बयान और क्रियाकलाप अक्सर मीडिया में चर्चा का विषय बने रहते हैं। उन्होंने कई बार सार्वजनिक मंचों पर विवादित टिप्पणियाँ की हैं, जो उनके आलोचकों को आपत्ति का कारण बनी हैं।

व्यक्तिगत जीवन:
सिद्धू की शादी 1989 में नवजोत कौर से हुई, जो एक डॉक्टर हैं। उनके दो बच्चे हैं: बेटी रवीन सिद्धू और बेटा कुनाल सिद्धू

Click to listen highlighted text!