Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Thursday, September 19

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय हुआ मानसून, इन 8 जिलों में IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। प्रदेश में आज 28 जुलाई 2024 को राजधानी जयपुर, श्रीगंगानगर, चूरू, जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, उदयपुर और कोटा में बारिश की संभावना है. शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में टोंक जिले में अच्छी बारिश देखने को मिली.  इस दौरान बाजारों में पानी जमा हो गया. वहीं पानी की आवाज बढ़ने के बाद कोटा बैराज के गेट भी खोल दिए गए हैं. प्रदेश में आगामी दिनों में मानसून के सक्रिय होने से कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी. 

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र (Low pressure area) पश्चिम बंगाल व आसपास के उड़ीसा क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है तथा मानसून ट्रफ लाइन आज भी सामान्य अवस्था में है. पूर्वी राजस्थान में आगामी 5-7 दिन अधिकांश भागों में मानसून सक्रिय रहने तथा बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. इस दौरान कोटा, उदयपुर व अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में बारिश होने की संभावना है. 29-31 जुलाई के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कहीं-कहीं मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 34.0, अलवर 34.4, जयपुर 33.6, सीकर 33.5, कोटा 31.3, बाड़मेर 38.8, जैसलमेर 39.7, जोधपुर 36.1, बीकानेर 40.5, चूरू 37.0 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.

Click to listen highlighted text!