Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

मोदी 3.0 का शपथ ग्रहण कल, नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की लेंगे शपथ

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। मोदी 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह कल आयोजित होगा. नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी. साथ ही केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्यों का भी शपथ ग्रहण होगा. कल शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में समारोह होगा. बांग्लादेश पीएम शेख हसीना, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे, मॉरीशस पीएम प्रविंद जगन्नाथ, सेशेल्स के राष्ट्रपति वेवेल रामखेलावन को न्योता दिया गया. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड भी शपथ ग्रहण में शामिल होंगे.

एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए मोदी:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. उन्हें आज एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया. राष्ट्रपति भवन प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम पुरानी गति के साथ ही काम करेंगे. NDA को तीसरी बार सेवा का मौका मिला. देशवासियों ने सेवा का मौका दिया है. मेहनत में कोई कमी नहीं रखेंगे. दो कार्यकाल में देश तेजी से बढ़ा है. उसी समर्पण भाव से काम करते रहेंगे. समाज के हर क्षेत्र में बदलाव साफ है. 

18वीं लोकसभा कुछ कर गुजरने के इरादे वाली:
25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले. नरेन्द्र मोदी ने कहा कि चुनाव में बहुत परिश्रम करना पड़ता है. मीडिया ने चुनाव में बहुत मेहनत की. उम्मीद करता हूं सभी मीडियाकर्मी स्वस्थ होंगे. उन्होंने कहा कि 18वीं लोकसभा नई ऊर्जा से भरी हुई होगी. कुछ कर गुजरने वाली ये लोकसभा. देशवासियों को बहुत बहुत आभार है. सपनों को साकार करने का अहम पड़ाव है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 18वीं लोकसभा एक प्रकार से नई ऊर्जा, युवा ऊर्जा और कुछ कर गुजरने के इरादे वाली लोकसभा है. 

आजादी के अमृत महोत्सव के बाद का यह पहला चुनाव:
आजादी के अमृत महोत्सव के बाद का यह पहला चुनाव है. ये वह 25 वर्ष है जो हमारे अमृत काल के 25 वर्ष है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि 18वीं लोकसभा में, हमारे पांच वर्ष के कार्यकाल में हम उसी गति और समर्पण भाव से देश की आशाओं और आकांक्षाओं को पूर्ण करने में कोई कमी नहीं रखेंगे.आज सुबह NDA की बैठक हुई और सभी NDA के साथियों ने मुझे फिर से एक बार इस दायित्व के लिए पसंद किया है और सभी NDA के साथियों ने राष्ट्रपति को इसकी जानकारी दी.राष्ट्रपति ने मुझे बुलाया था और मुझे प्रधानमंत्री मनोनीत के रूप में काम करने की अनुमति दी है और शपथ समारोह के लिए सूचित किया है. 

इस निरंतरता को हम और अधिक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाएंगे:
नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने राष्ट्रपति को कहा है कि हमें नौ(9 जून) तारीख शाम को सुविधा रहेगा और हम तब तक मंत्री परिषद की सूची राष्ट्रपति को सौपेंगे और फिर शपथ समारोह होगा. मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि…NDA-1, NDA-2, NDA-3 ये एक निरंतरता है और हमारे संकल्पों को लेकर, सूशासन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को लेकर, देश के सामान्य जन के सपनों को पूरा करने के प्रयास के रूप में, इस निरंतरता को हम और अधिक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाएंगे.

Click to listen highlighted text!