Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

रायपुर की महिला से साढ़े 5 लाख की ठगी, पार्ट टाईम जॉब का शातिर ने दिया था ऑफर

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। एबीस ग्रुप की एक महिला कर्मी से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। फर्जी नंबर से कॉलर ने महिला को मार्केटिंग से जुडक़र मुनाफा कमाने का झांसा दिया। अच्छा प्रस्ताव देखकर महिला कर्मी ने कॉलर की बातों में आकर पौने छह लाख रुपए खाते में डाल दिए। बाद में महिला को ठगी होने का अहसास हुआ।

मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर की रहने वाली तन्नू बहल स्थानीय इंदामरा स्थित आईबी ग्रुप में कार्यरत है। 13 अप्रैल को पार्ट टाईम जॉब का ऑफर देते हुए कॉलर ने पीडि़ता से संपर्क किया। जिसमें ई-कामर्स एवं टेलीग्राम के जरिये कार्य करने के एवज में 30 से 90 प्रतिशत की राशि बढ़ाकर देने का झांसा दिया गया। कॉलर ने वाट्सअप पर 16 अप्रैल को पीडि़ता के मोबाइल में टेलीग्राम लिंक भेजा। 19 अप्रैल को पीडि़ता के खाते में काम करने के एवज में कुछ रकम भी आया। इसके बाद अज्ञात कॉलर ने अलग-अलग किस्तों में महिलाकर्मी से अपने खाते में रुपए डलवाए।

इस बीच कॉलर द्वारा काम करने के लिए महिला कर्मी को कई तरह के आदेश देना भी जारी रहा। हर कुछ दिनों के अंतराल में अलग-अलग वजह बताते हुए महिला से रकम खाते में जमा कराए गए। जब महिला को यह समझ आया कि उसके साथ ठगी हुई। रुपए वापस मांगने पर कॉलर ने इंकार कर दिया। उसके बाद से कॉलर का मोबाइल भी बंद है। महिलाकर्मी ने कुल 5 लाख 86 हजार 700 रुपए अज्ञात कॉलर के खाते में जमा करा दिए। लालबाग पुलिस से महिला ने धोखाधड़ी की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Click to listen highlighted text!