Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

मुख्य सचिव की रेस में IAS सुधांश पंत सबसे आगे, जानें कौन हैं यह

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। राजस्थान में मंत्रिपरिषद के गठन के बाद मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. मुख्य सचिव की रेस में आईएएस सुधांश पंत (IAS Sudhansh Pant) सबसे आगे माने जा रहे हैं. सुधांश को केंद्र सरकार से शनिवार को मूल कैडर (राजस्थान) में आने की मंजूरी भी मिल गई है. इस मंजूरी के बाद इनके सीएस बनने की चर्चाएं और तेज हो गई है.

1991 बैच के आईएएस अधिकारी सुधांश दिल्ली में केन्द्रीय मेडिकल एंड हेल्थ डिपार्टमेंट में सचिव के पद पर तैनात थे. अब इनकी नियुक्त राजस्थान कैडर में की जाएगी. शनिवार को इन्हें हेल्थ डिपार्टमेंट से रिलीव भी कर दिया है. पंत राजस्थान में कई जिलों के कलेक्टर समेत कई अहम पदों पर रहे हैं.

अब तक में कहां-कहां दी सेवाएं

लखनऊ के रहने वाले सुधांश जयपुर और माउंट आबू में SDM पद पर रहे. जैसलमेर, झुझुनूं, भीलवाड़ा और जयपुर में कलेक्टर पद पर तैनात रहे. इसके अलावा JDA, मिड-डे-मिल और कृषि विभाग में कमिश्नर रहे. 2014 के बाद यह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली चले गए थे. इसके बाद 2018 तक हेल्थ विभाग में रहे. फिर जयपुर आ गए और वन विभाग में प्रिंसिपल सेक्रेटरी पद पर काम किया. इसके बाद 2022 में दिल्ली चले गए. वहीं 13 जून 2023 से वह हेल्थ डिपोर्टमेंट में सेक्रेटरी रहे. अब राजस्थान लौट आए.

वरिष्टता में सुधांश पंत 7 वें स्थान पर

आईएएस सुधाशं पंत वरिष्ठता में 7वें स्थान पर हैं. वरिष्ठता में इनसे पहले संजय मल्होत्रा, रोहित कुमार सिंह, राजेश्वर सिंह, शुभ्रा सिंह, वी श्रीनिवास और सुबोध अग्रवाल आते हैं. इससे पहले रोहित कुमार, संजय मल्होत्रा और शुभ्रा सिंह का नाम सीएम की रेस में आगे रहा.

Click to listen highlighted text!