Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

बाड़ेबंदी में मंत्री को लॉरेंस गैंग की धमकी:SOPU का मेंबर बताकर 70 लाख रुपए फिरौती मांगी, बेटे-बेटी की फोटो भेजी

अभिनव टाइम्स | राज्यसभा चुनाव के लिए उदयपुर की बाड़ेबंदी में मौजूद कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल से 70 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। धमकी देने वाले ने खुद को लॉरेंस गैंग के संगठन स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (SOPU) का मेंबर बताया। रुपए नहीं देने पर उनके प्रधान बेटे सहित पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। ये कॉल मलेशिया के आईएसडी कोड से आया है। इसकी पड़ताल में पुलिस की साइबर टीम जुटी हुई है।

धमकी के साथ वॉट्सऐप पर भी मेघवाल को उनके बेटी और बेटे के फोटो भेजे गए हैं। इसमें उनके साथ सुरक्षा नहीं होने का दावा करते हुए धमकी दी है। साथ ही फिरौती की डिमांड की गई।

बीकानेर SP योगेश यादव ने भास्कर को बताया- मंगलवार शाम कैबिनेट मंत्री के पास इस कॉल आया था। इसमें 70 लाख रुपए नहीं देने पर परिवार को मारने की धमकी दी गई। इसके बाद से पुलिस की साइबर टीम एक्टिव है। उधर, IG ओम प्रकाश खुद इस मामले की पड़ताल कर रहे हैं। बीकानेर के अलावा श्रीगंगानगर पुलिस को भी सक्रिय किया गया है।

धमकी देने वाले ने स्वयं को SOPU गैंग का सदस्य बताया है, जो गैंगस्टर लॉरेंस का है। उसने मंत्री से वॉट्सऐप पर चैट की है, जिसमें परिवार के सदस्यों के फोटो भेजते हुए बताया गया है कि सुरक्षाकर्मी उनके साथ रहते हैं परिवार के साथ नहीं। इसी चैट को जांच का आधार बनाकर पुलिस की साइबर टीम काम कर रही है।

पूरा परिवार राजनीति में
कैबिनेट मंत्री गोविन्दराम मेघवाल का पूरा परिवार राजनीति में है। उनके पुत्र पूगल पंचायत समिति में प्रधान हैं, जबकि बेटी सरिता मेघवाल और पत्नी आशा देवी भी जिला परिषद् सदस्य है।

Click to listen highlighted text!