Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राज्यसभा चुनाव का घमासान: हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों पर कांग्रेस विधायक ने उठाए सवाल, पायलट समर्थक वेद सोलंकी बोले- खरीद-फरोख्त नहीं हुई

अभिनव टाइम्स | राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस बीजपी पर लगातार विधायकों की खरीद फरोख्त करने और हॉर्स ट्रेडिंग करने के आरोप लगा रही है, लेकिन कांग्रेस के ही विधायक ने इन आरोपों पर सवाल उठा दिए हैं। सचिन पायलट समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने कहा- कोई होर्स ट्रेडिंग नहीं हो रही है। जांच तो तब होगी जब आप नाम के साथ शिकायत करें कि इन-इन पर शक है। यदि शिकायतें की जा रही हैं तो वह नामजद होनी चाहिए, ताकि उसकी जांच हो सके और सच सामने आए। मेरे से तो किसी ने संपर्क किया नहीं, मुझे हॉर्स ट्रेडिंग जैसी कोई चीज नजर नहीं आ रही। कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं और कांग्रेस राज्यसभा की तीनों सीटें जीत रही है।

दरअसल, राज्यसभा चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी ने एक दूसरे पर विधायकों की खरीद फरोख्त करने और कालेधन के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। पहले बीजेपी नेताओं ने ईडी को चिट्ठी लिखकर कांग्रेस विधायकों और निर्दलीयों-सहयोगी दलों के विधायकों को मनाने में और बाड़ेबंदी में कालेधन के प्रयोग पर एक्शन लेने की मांग की। इसके बाद देर रात कांग्रेस नेता भी सक्रिय हुए और चुनाव आयोग को लेटर लिखकर बीजेपी और सुभाष चंद्रा पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगाए।

बीजेपी ने ईडी को लिखा है कि कांग्रेस के पास तीसरा उम्मीदवार जितवाने का गणित नहीं है। तीसरे उम्मीदवार की जीत के लिए कांग्रेस साम, दाम, दंड व भेद की नीति अपना रही है। विपक्षी विधायकों को डराने – धमकाने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए उनके खिलाफ पुराने पेंडिंग मुकदमों में चालान किए जा रहे है। खुद मुख्यमंत्री और राज्य की कांग्रेस की सरकार के मंत्री राज्य सभा चुनाव मे निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों के विधायकों सहित विपक्ष के विधायकों को प्रभावित और प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं।

होटलों में करोड़ों मिल सकते हैं
बीजेपी ने ईडी को लिखा है- राज्यसभा चुनाव में राज्य के सरकारी विमान का दुरुपयोग किया जा रहा है। चार्टर्ड प्लेन के माध्यम से विधायकों को लाया ले जाया जा रहा है। चार्टर्ड प्लेन में बड़े बड़े उद्योगपति भी विधायकों के साथ देखे गए। फाइव स्टार होटलों में रखे गए विधायकों की मान मनुहार में करोड़ों रुपया पानी की तरह से खर्च किए जा रहे हैं। पांच सितारा होटल में करोड़ों रुपया का लेनदेन किए जाने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इसी कारण इन होटलों में करोड़ों रुपया का कालाधन भी मिल सकता है । इसलिए ईडी और चुनाव आयोग एक्शन लें।

कांग्रेस नेता बोले- हॉर्स ट्रेडिंग और ED-CBI का दुरुपयोग कर जीतना चाहते हैं चंद्रा
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और सरकारी उपमुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर बीजेपी और सुभाष चंद्रा के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। लेटर में कांग्रेस ने लिखा है-सुभाष चंद्रा के नामांकन फार्म में एक भी निर्दलीय ने अनुमोदन नहीं किया हैं। उनके सभी 10 प्रपोजर बीजेपी के विधायक हैं, चंद्रा जीत नहीं सकते। बीजेपी और सुभाष चंद्रा हॉर्स ट्रेडिंग, धन-बल, ED, CBI इनकम टैक्स जैसी केंद्रीय सरकारी एजेंसियों की धौंस दिखाकर जबरदस्ती एक राज्यसभा सीट जीतने का षड्यंत्र कर रहे हैं।

भाजपा और सुभाष चंद्रा सीधे-सीधे हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे
कांग्रेस ने लिखा- राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग, खरीद फरोख्त और धन-बल के दुरुपयोग की कलई पूरी तरह से खुल गई, जब सुभाष चंद्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ तौर से यह कहा कि उन्हें 4 और विधायकों का समर्थन आ चुका है। आठ लोग जो क्रॉस वोटिंग करेंगे, वो कांग्रेस के ही हैं। साफ है कि भाजपा और सुभाष चंद्रा सीधे-सीधे हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे हैं, आप जानते हैं कि हॉर्स ट्रेडिंग का आधार धन-बल व केंद्र की सरकारी एजेंसियों ED, CBI, इनकम टैक्स आदि का भय है।

पूनिया, कटारिया, चंद्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग
लेटर में लिखा है- एक तरफ भाजपा और सुभाष चंद्रा विधायकों की क्रॉस वोटिंग करवाने का दावा कर दंभ भर रहे हैं, और दूसरी ओर भाजपाई ED और इनकम टैक्स की धौंस जमा रहे हैं। साफ है कि यह कानूनी अपराध है और इसका संज्ञान लेकर चुनाव आयोग व पुलिस को राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष, राजस्थान भाजपा विधायक दल के नेता, भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा व अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ जरूरी संवैधानिक व कानूनी कार्रवाई कर आपराधिक मुकदमा दर्ज करना चाहिए।

Click to listen highlighted text!