Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

पूर्व विधायक नंदू महाराज की प्रतिमा का अनावरण, बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

अभिनव न्यूज, बीकानेर। आज पूर्व विधायक स्व. नंदू महाराज के नाम से विख्यात नंदलाल व्यास की प्रतिमा का अनावरण हुआ। नंदू महाराज के हाईटेंट के आगे इस प्रतिमा का अनावरण राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री और बीकानेर के पश्चिम के विधायक डॉ. बी.डी.कल्ला ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में नंदू महाराज के परिजन और उनके जुड़े लोग मौजूद रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता पं. जुगल किशोर ओझा पुजारी बाबा ने की। वहीं मुख्य अतिथि डॉ. कल्ला रहें। विशिष्ट अतिथियों के रूप में शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहें।

अनावरण समिति से जुड़े प्रकाश व्यास ने बताया कि परशुराम सेवा समिति के संघर्ष से इस सर्किल और मूर्ति की स्वीकृति मिली और आज इसका अनावरण हुआ। मूर्ति अनावरण के दौरान बीकानेर का एक ही लाल नंदलाल नंदलाल और नंदू महाराज अमर रहे के नारे गूंजते रहें। कोठारी हॉस्पीटल के सामने स्थित महाराज के हाईटेंट के आगे हुए इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में आमजन भी शरीक हुए। इस दौरान मंच से बोलने वाले हर वक्त ने महाराज की सीधी और सटीक बोली,आमजन के प्रति उनके जुड़ाव की बात कहीं और भावुक भी हुए।

डॉ.कल्ला ने महाराज को याद करते हुए कहा कि बीकानेर की अमूल्य धरोहर की तरह थे नंदलाल व्यास। वहीं नंदू महाराज के साथी रहे महेन्द्र बरडिय़ा,ओम सोनगरा,रूपा महाराज सरीखे अनेक वक्ताओं ने महाराज की यादों को याद करते हुए कहा कि महाराज की जगह भर पाना अब नामुमकिन सा लगता है। वहीं भामाशाह देवश्री ने कहा कि महाराज एकलौते ऐसे नेता थे। जिनके पास व्यक्ति कभी भी जा सकता था और महाराज उसी स्थिति में उस व्यक्ति के साथ जाते ओर उसका काम करवाते थे। परशुराम सेवा समिति के पपु पुलिस ने बताया कि मूति को लेकर उनके संघर्ष में महाराज के पुत्र प्रकाश व्यास,नंदू महाराज वेलफेयर सोसायटी और अन्य कई जनप्रतिनिधियों को सहयोग रहा। बीकानेर की जनता को जिसकी आश थी आज वो भी पूरी हो गयी है।

इस दौरान बीकानेर के गायक कलाकार नंदू महाराज पर लिखे अपने गीत को भी सुनाया और महाराज का श्रद्धाजंलि दी। इस दौरान नंदू महाराज के पुत्र और युवा भाजपा नेता प्रकाश व्यास ने सभी का आभार प्रकट किया। इस दौरान पुरानी यादों को ताजा करते हुए व्यास भावुक हो गए।ये रहे मंचासीन-कार्यक्रम में पं. जुगल किशोर ओझा पुजारी बाबा,पूर्व शहर अध्यक्ष जर्नादन कल्ला,मंत्री डॉ. बी.डी कल्ला, कांग्रेस जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत,बाबू जयशंकर जोशी,रूपा महाराज,उपाध्यक्ष अब्दुल मजीद खोखर,पूर्व चैयरमेन मकसूद अहमद,युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष वेद व्यास,कर्मचारी नेता भंवर पुरोहित,सुथार समाज के अध्यक्ष पवन सुथार,भाजपा नेता दिलीप पुरी, हुक्मचंद कांटा, महेन्द्र बरडिय़ा, ओम सोनगरा, राजकुमार पारीक, जेपी व्यास, सत्यप्रकाश आचार्य, श्रीराम तर्ड सहित अनेम गणमान्य लोग मौजूद रहें।

Click to listen highlighted text!