Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

करंट लगने से घायल कार्मिक ने इलाज के दौरान दम तोड़ा

अभिनव न्यूज, बीकानेर। बिजली विभाग की लापरवाही ने एक कार्मिक की जान ले ली है। गत 21 अगस्त को गोपालसर (द्वितीय) जीएसएस पर कार्यरत 48 वर्षीय हरिसिंह भाटी करंट लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। शुक्रवार देर रात पीबीएम में दौराने ईलाज वह जीवन की जंग हार गया और करीब 10 दिन मौत से संघर्ष के बाद दम तोड़ दिया। हरिसिंह के घर आज सुबह से कोहराम मच गया है और ग्रामीण परिजनों को हिम्मत बंधा रहें है।

बता देवें 22 अगस्त से जीएसएस के बाहर किसान बिजली विभाग से न्याय की मांग करते हुए धरने पर बैठे थे। आज किसान सेरूणा थाने पहुंचे व मृतक के ताऊ के लडक़े देवीसिंह ने बिजली विभाग व ठेकेदार की लापरवाही के कारण मौत होने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। परिवादी ने पुलिस को बताया कि हरिसिंह ने अनेकों बार विभाग को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने की बात कही।

मृतक जंफर बदल रहा था तभी करंट की चपेट में आ गया और हाथ पैर सहित चेहरा बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों ने जीएसएस के सभी ओसीबी, बीसीबी लंबे समय से खराब पड़े होने की बात कही। निगम का कोई कर्मचारी यहां तैनात नहीं है और ठेकेदार का एकमात्र कार्मिक हरिसिंह यहां कार्य कर रहा था। ग्रामीण मुआवजे सहित जीएसएस में उपकरण ठीक करवाने की मांग कर रहें थे। सेरूणा थाने के हैड कांस्टेबल मनोज कुमार ने बताया कि मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है व एएसआई चैनदान पीबीएम में मृतक के पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर रहें है ।

Click to listen highlighted text!