Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

पीबीएम से जुड़ी राहत की 3 खबरें…:लेबर रूम एयरकूल्ड होगा, अब दवा हॉस्पिटल से ही, ओपीडी का नया टाइम टेबल

Pbm Hospital, Near Ambedkar Circle & State Bank Of Bikaner & Jaipur -  Hospitals in Bikaner - Justdial

अभिनव टाइम्स | पीबीएम की जनाना हॉस्पिटल के लेबर रूम में अब महिलाओं को तपती गर्मी में नहीं लेटना पड़ेगा। उनके लिए एयर कंडीशनर लगाए जाएंगे। लेबर रूम सहित वेटिंग हॉल को रेनोवेट करने के लिए बीकाजी ग्रुप ने हॉस्पिटल प्रशासन को पहले चरण में 25 एसी देने की स्वीकृति दी है। हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट डॉ. प्रमोद कुमार सैनी ने बताया कि लेबर रूम के एरिया को देखते हुए वहां लगे एसी पर्याप्त नहीं है। पिछले दिनों संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने निरीक्षण किया तो प्रसूताओं की पीड़ा को देखते हुए लेबर रूम में एसी की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए थे।

सिविल वर्क शुरू हुआ
लेबर रूम को एयरकूल्ड करने से पहले हॉस्पिटल में सिविल वर्क शुरू कर दिया गया है। इसके तहत जनाना हॉस्पिटल के टॉयलेट की स्थिति में सुधार करवाया जा रहा है। टॉयलेट की गंदगी के कारण प्रसूताओं और उनके परिजनों को वर्तमान में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सुपरिटेंडेंट सैनी के अनुसार हॉस्पिटल के कॉटेज वार्ड लंबे समय से बंद पड़े थे। उनका रेनोवेट करने के बाद अब यहां भी एसी लगाए जाएंगे, ताकि गंभीर मरीज ऑपरेशन के बाद यहां आराम कर सकें।

PBM में मेडिसिन विभाग के आउटडोर का क्रम बदला

डॉ.गौरी यूनिट फर्स्ट के इंचार्ज, सोमवार को आउटडोर – पीबीएम हॉस्पिटल के मेडिसिन विभाग में आउटडोर का क्रम बदल गया है। इस विभाग में सात यूनिट हैं। सीनियर प्रोफेसर डॉ.आर.पी.अग्रवाल के सेवानिवृत्त होने के बाद अब सभी यूनिट का नंबर भी बदल गया।

प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की दवाइयां पहंुची, DDC पर मरीजों को फ्री मिलेगी
प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र जयपुर से दवाइयों का पहला लोट पीबीएम हॉस्पिटल प्रशासन को मिल चुका है। इन दवाइयों को हॉस्पिटल के दवा वितरण केंद्रों पर मरीजों को निशुल्क दी जाएगी। हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट डॉ. प्रमोद कुमार सैनी ने बताया कि राज्य सरकार ने निशुल्क दवा योजना और मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान के तहत मरीजों को अधिकाधिक निशुल्क दवा योजना का लाभ दिए जाने के निर्देश दिए थे। सरकार ने दवाइयों की खरीद के लिए प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र से दवाइयों की खरीद करने की छूट भी दी थी।

डॉ. सैनी ने बताया कि जो दवाइयां दवा वितरण केंद्र में शॉर्ट थी, उनकी सूची तैयार कर जयपुर स्थित प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के अधिकृत विक्रेता के यहां भेजी गई। उन्होंने बताया कि दवाइयों का पहला लोट मिल चुका है। जल्द ही दूसरा लोट मंगवाने के लिए ऑर्डर किया जाएगा। मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान योजना के नोडल अधिकारी डॉ. रोहिताश कुलरिया ने बताया कि राज्य सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि मरीज को किसी भी सूरत में निशुल्क दवाइयों की उपलब्धता हो।

Click to listen highlighted text!