Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान भाजपा की परिवर्तन यात्रा, 2 सितंबर से होगी शुरुआत

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। राजस्थान में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत 2 सितंबर से शुरू होने जा रही है। लेकिन परिवर्तन यात्रा की खास बात यह है कि बीजेपी इस बार किसी एक चेहरे को आगे करके यात्रा नहीं निकालेगी। परिवर्तन यात्रा में वसुंधरा राजे की भूमिका फिलहाल तय नहीं है। अलग-अलग दिशाओं में निकाली जाने वाली इन यात्राओं में अलग-अलग चेहरे को जिम्मेदारी दी जाएगी। गुरुवार को भाजपा मुख्यालय पर कोर ग्रुप की बैठक में इन परिवर्तन यात्रा को लेकर मंथन हुआ। 4 दिशाओं से एक साथ परिवर्तन यात्राएं निकाली जाएंगी।

चारों दिशाओं से परिवर्तन यात्रा

बीजेपी की ओर से प्रदेश की चारों दिशाओं से परिवर्तन यात्रा निकाली जाएगी। 2 सितंबर से शुरुआत होने वाली यात्राएं 25 सितंबर तक कमोबेश सभी विधानसभा में होकर जयपुर पहुंचेंगी। बताया जा रहा है कि यात्राओं के समापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। यात्राओं का समापन राजधानी जयपुर में एक विशाल सभा के जरिए किया जाएगा। इन यात्राओं में सभी केंद्रीय मंत्री, सांसद और विधायक शामिल होंगे। इसके साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधी भी इन यात्राओं में शामिल रहेंगे।

इन स्थानों से शुरू होगी यात्राएं

2 सितंबर से गोगामेड़ी, त्रिनेत्र गणेश, बेणेश्वर धाम और रामदेवरा से यात्राएं एक साथ शुरू होंगी। इस यात्रा के रोडमैप को लेकर कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि यात्राओं की जिम्मेदारी देने को लेकर चर्चा हुई। हालांकि, बैठक में ये निर्णय नहीं हो सका कि किस दिशा में कौनसा नेता यात्रा का जिम्मा संभालेगा। माना जा रहा है कि ये निर्णय केंद्रीय नेतृत्व करेगा। जानकारों की मानें तो केंद्रीय नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखवात, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी में से जिम्मेदारी देने पर विचार कर रहा है।

कोर ग्रुप की बैठक में आगामी दिनों में होने वाले केंद्रीय नेताओं के दौरे पर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि अगस्त के अंतिम सप्ताह में या सितंबर के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोधपुर और नागौर में सभा कर सकते हैं। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भरतपुर और कोटा संभाग में चुनावी सभा कर सकते हैं। इसके साथ ही बैठक में आने वाले दिनों में केंद्रीय नेताओं की दोरों को लेकर भी चर्चा हुई। 

Click to listen highlighted text!