Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

बीजेपी ने की प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा, पंचारिया को बनाया चेयरमैन, राजे का नाम नहीं

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर हलचल तेज हो गई है। बीजेपी ने भी गुरुवार को स्टेट इलेक्शन मैनेजमेंट और मेनिफेस्टो कमेटी का गठन कर दिया है। इसमें पूर्व सांसद व केंद्रीय मंत्री को कमान सौंपी गई है। वहीं, किसी भी कमेटी में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को जगह नहीं देकर पार्टी ने सभी को चौंका दिया है।

दरअससल, बीजेपी की ओर से इलेक्शन कमेटियों के नामों की घोषणा को लेकर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई थी। इसमें प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी दोनों मौजूद थे।

दोनों पदाधिकारियों की ओर से इन कमेटियों के नामों की घोषणा की गई। पदाधिकारियों ने बताया कि इस बार पार्टी ने मेनिफेस्टो कमेटी को संकल्प पत्र नाम दिया है। गठित कमेटियों में प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद नारायण पंचारिया को चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को स्टेट मेनिफेस्टो कमेटी का संयोजक बनाया है।

वहीं, वसुंधरा राजे की चुनाव में भूमिका के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारी ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा कि पार्टी में कई वरिष्ठ नेता हैं, वे पार्टी के लिए प्रचार करेंगे।

प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति में 21 नेताओं को जगह
प्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुए चुनाव प्रबंधन समिति में 21 नेताओं को जगह दी गई हैं। इसमें 1 संयोजक, 6 सह संयोजक औऱ 14 सदस्य बनाए गए हैं। इसमें नारायण पंचारिया को संयोजक, पूर्व प्रदेश महामंत्री ओंकार सिंह लखावत, सांसद राज्यवर्द्धन राठौड़, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल, पूर्व राज्य सूचना आयुक्त सीएम मीणा और कन्हैयालाल बैरवाल को सह संयोजक बनाया गया हैं।

प्रदेश संकल्प पत्र समिति में 25 नेताओं को किया शामिल
वहीं विधानसभा चुनाव के लिए तैयार होने वाले घोषणा पत्र के लिए बीजेपी ने प्रदेश संकल्प पत्र (मेनिफेस्टो) समिति का भी गठन किया हैं। इस कमेटी में 1 संयोजक, 7 सह संयोजक और 17 सदस्य बनाए गए हैं। इस कमेटी की जिम्मेदारी केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को सौंपी गई हैं और संयोजक बनाया गया हैं।

वहीं उनके साथ राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा, राष्ट्रीय मंत्री अल्का सिंह गुर्जर, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष मेहरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभुलाल सैनी और पार्षद राखी राठौड़ को कमेटी में सह-संयोजक बनाया गया हैं।

Click to listen highlighted text!