Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

स्वतंत्रता दिवस पर UP को दहलाने की साजिश नाकाम, आतंकी हमले को लेकर ATS ने किया बड़ा खुलासा

अभिनव न्यूज, नेटवर्क। उत्तर प्रदेश की आतंक रोधी शाखा ने राज्य में 15 अगस्त पर होने वाले एक आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। ATS ने 3 अगस्त को गिरफ्तार किए गए हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े आतंकी अहमद रजा से पूछताछ में कई बातें मालूम हुईं। आतंकी की निशानदेही पर ATS ने एक पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं। इसके साथ आतंकी से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह पाकिस्तान में बैठे कई दहशतगर्दों के साथ संपर्क में था। 

15 अगस्त को था बड़े हमले की फिराक में  

ATS ने बताया कि अहमद रजा अपने साथी के साथ मिलकर आगामी स्वतंत्रता दिवस पर बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। उसने आतंकी वारदात के लिए एक पिस्टल भी खरीदी थी, जिसे मुरादाबाद में गांव के पास छिपाकर रखा है। एटीएस की टीम शुक्रवार को अहमद रजा की निशानदेही पर 1 पिस्टल 32 बोर मय मैगजीन और 6 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पिस्टल पर ऑटोमेटिक पिस्टल मेड इन यूएसए लिखा हुआ है।

पूछताछ में हुए कई बड़े खुलासे 

अहमद रजा से एटीएस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी हिजबुल मुजाहिद्दीन के पोस्टर ब्यॉय बुरहान वानी और जाकिर मूसा से प्रेरित था और उसको अपना आदर्श मानता था। जिसके मोबाइल से वीडियो, फोटो और व्हाट्सएप्प, फेसबुक मैसेंजर चैट प्राप्त हुई है। फिरदौस ने अहमद रजा को कश्मीर बुलाकर अनंतनाग की पहाड़ियों में आंतकवादी ट्रेनिंग दी थी। वहीं व्हाट्सएप्प, फेसबुक मैसेंजर चैट्स से यह भी सामने है कि आतंकी अहमद रजा पाकिस्तानी व अफगानी आतंकवादियों के सम्पर्क में था और वो हथियारों की ट्रेनिंग ले रहा था।

Click to listen highlighted text!