Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

इमरान खान की हत्या की अफवाह:इस्लामाबाद पुलिस हाई अलर्ट, धारा 144 लागू-पब्लिक मीटिंग बैन; खान के घर सुरक्षा बढ़ाई

अभिनव टाइम्स | पाकिस्तान में जारी सियासी घमासान के बीच शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की अफवाह से माहौल गर्मा गया है। इस खबर के फैलते ही इस्लामाबाद पुलिस डिपार्टमेंट हाई अलर्ट पर आ गया है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इस्लामाबाद में धारा 144 पहले ही लागू कर दी गई है और पब्लिक मीटिंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इस्लामाबाद में स्थित इमरान खान के आलीशान घर बनी गाला की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने कहा कि सिक्योरिटी फोर्सेज ने बानी गाला में विशेष सुरक्षा तैनात की है। हालांकि, अभी यहां पर कौन कौन लोग मौजूद हैं पुलिस को इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के मुताबिक, इलाके में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

इमरान खान को कुछ हुआ इसे पाकिस्तान पर हमला मानेंगे
इस्लामाबाद पुलिस का कहना है कि वो इमरान खान को पूरी सुरक्षा मुहैया काराएंगे और उनकी टीम से भी मदद की उम्मीद रखते हैं। वहीं दूसरी तरफ इमरान खान के भतीजे हसन नियाजी का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री को कुछ भी होता है तो इसे पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। हम इसका इस आक्रामक तरीके से जवाब देंगे कि जो लोग इसके पीछे हैं उन्हें पछतावा होगा।

इमरान और उनके मंत्री भी जता चुके हैं हत्या की आशंका
इमरान सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने बताया था कि खान रविवार को इस्लामाबाद आ रहे हैं। चौधरी ने अप्रैल में भी कहा था कि देश की सिक्योरिटी एजेंसी ने इमरान खान की हत्या की साजिश के बारे में बताया था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैसल वावड़ा ने भी कुछ इसी तरह के दावे किए थे कि “देश को बेचने” से इनकार करने पर पाकिस्तानी पीएम की हत्या के लिए एक साजिश रची गई थी।

कुछ दिन पहले इमरान खान ने अपनी हत्या की आशंका जताई थी। खान ने कहा था- मेरी जिंदगी खतरे में है। पाकिस्तान के अंदर और बाहर कुछ लोग हैं, जो मुझे मारना चाहते हैं। मैं उन सभी लोगों को जानता हूं। मैंने एक वीडियो रिकॉर्ड करके एक महफूज जगह रख दिया है। अगर मैं मारा गया तो यह वीडियो इन सभी लोगों के नाम बता देगा।

पहले भी बता चुके जान का खतरा
इमरान खान पहले भी कई बार ये कह चुके हैं कि उनकी जान को खतरा है। सत्ता से बेदखल होने से पहले उन्होंने कहा था कि उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि उनका जीवन खतरे में है।

Click to listen highlighted text!