Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

वरिष्ठ अध्यापक जीके ग्रुप ए-बी परीक्षा कल, 8 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल

अभिनव न्यूज, अजमेर। अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 के ग्रुप-ए एवं ग्रुप-बी की सामान्य ज्ञान पुनः परीक्षा कल यानि 30 जुलाई 2023 को प्रदेश के 28 जिलों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर पहले ही अपलोड कर दिए गए हैं। परीक्षा में आठ लाख से ज्यादा छात्र शामिल होंगे. गौरतलब है कि यह परीक्षा 21 और 22 दिसंबर को आयोजित की गई थी लेकिन पेपर लीक की एसओजी रिपोर्ट पर इसे दोबारा आयोजित किया जा रहा है।

सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि ग्रुप-ए की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और ग्रुप-बी की परीक्षा दोपहर 2.30 से शाम 4.30 बजे तक होगी. परीक्षा अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चूरू, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, जैसलमेर, झालावाड़, झुंझुनू, जोधपुर, कोटा, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद में आयोजित की जाएगी। , सीकर, सिरोही, श्रीगंगानगर, टोंक और उदयपुर जिलों में किया जाएगा।

अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए प्रत्येक जिला मुख्यालय एवं आयोग कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किये गये हैं. उनसे 28 जुलाई से 29 जुलाई 2023 तक सुबह 10 बजे से सुबह 5 बजे तक और 30 जुलाई 2023 को सुबह 8 बजे से परीक्षा समाप्त होने तक संपर्क किया जा सकता है। नियंत्रण कक्ष के टेलीफोन नंबरों की जिलेवार जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आयोग द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय से 60 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया जाएगा. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. सुरक्षा जांच और पहचान के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को पहले ही परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना होगा। देर से पहुंचने पर तलाशी में समय लगने के कारण परीक्षा में शामिल होने से रोका जा सकता है।

Click to listen highlighted text!