Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

कांग्रेस के नए जिलाध्यक्ष बने वल्लभराम पाटीदार

अभिनव न्यूज, डूंगरपुर आगामी विधानसभा चुनाव से 5 महीने पहले डूंगरपुर कांग्रेस को नया जिलाध्यक्ष मिल गया है. वल्लभराम पाटीदार को कांग्रेस का नया जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. उन्हें कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और सीएम के करीबी दिनेश खोड़निया का भी करीबी माना जाता है.

वल्लभराम पाटीदार 43 साल पहले यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बने थें. इसके बाद वे संगठन में कई पदों पर रहे. जिलाध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस में गुटबाजी को खत्म कर कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को एक मंच पर लाना और विधानसभा चुनावों में जीत दिलाना सबसे बड़ी चुनौती रहेगी.

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार देर रात को कांग्रेस के नए जिलाध्यक्षों की घोषणा की. डूंगरपुर जिले से फलोज निवासी वल्लभराम पाटीदार को कांग्रेस का नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है. वे अभी कांग्रेस उपाध्यक्ष के पद पर थे. उनके नाम की चर्चा पहले से कांग्रेस समिति और लोगों में थी. इसी चर्चा पर मुहर भी लग गई. वल्लभराम पाटीदार के जिलाध्यक्ष की बनाए जाने की घोषणा होते ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग लग.

फलोज उनके गांव में आज सुबह होते ही कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंच गए और शुभकामनाए दी. वहीं फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया. वल्लभराम पाटीदार को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस संगठन की कमान मिली है. ऐसे में कांग्रेस के सामने गुटबाजी को खत्म कर पार्टी को फिर से एकजुट कर चुनावों में जीत दिलाना सबसे बड़ी चुनौती रहेगी.

1980 में पहली बार बने यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष, फिर कई पदो पर रहे : वल्लभराम पाटीदार कांग्रेस के पूर्व नेता, स्वतंत्रता सैनानी और जिलाध्यक्ष रहे भाणजी भाई के पुत्र है. 1952 में जन्मे वल्लभराम कॉलेज शिक्षा के समय से ही पिता के साथ राजनीति में सक्रिय हो गए थे. 1980 में पहली बार यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बने.

इसके बाद 1975 से 1996 के बीच दो बार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री रहे. 2004 से 2010 तक डूंगरपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी बने. 2010 से 2013 तक जिला कांग्रेस के महामंत्री और फिर 2020 तक वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे. 1987 से 90 के बीच दी डूंगरपुर केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष चुने गए. 1990 से 93 के बीच डूंगरपुर क्रय विक्रय सहकारी समिति के भी अध्यक्ष बने. इसके अलावा कांग्रेस में कई पदों पर रहते हुए काम किया.

Click to listen highlighted text!