Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

पूर्व सरपंच एवं सोशल वर्कर रामस्वरूप जयपाल ने लिया देहदान का संकल्प

अभिनव न्यूज, बीकानेर एसपी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी द्वारा देहदान को लेकर सर्व समाज में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसी प्रेरणा से सोमवार को उदासर ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच रामस्वरूप जयपाल ने अपने गांव के मौजिज व्यक्तियों के बीच देहदान का संकल्प लिया, उदासर गांव में आयोजित हुए देहदान कार्यक्रम के दौरान सरपंच, अजमेर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ वीरबहादुर सिंह एवं रामस्वरूप के परिवार जन उपस्थित रहे।

रामस्वरूप ने बताया कि उन्हें देहदान का संकल्प लेने की प्रेरणा संम्भागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन से मिली। संकल्प पत्र मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को सौंपने के दौरान उनके साथ योग साधक विनोद जोशी, तथा कॉलेज प्रशासन की ओर से पीबीएम अधीक्षक डॉ. पीके सैनी, अतिरिक्ति प्राचार्य डॉ. रेखा आचार्य, वित्तीय सलाहकार मीना सोनगरा, रवि बजाज तथा विनय थानवी आदि उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि सोशल वर्कर एवं पूर्व सरपंच रामस्वरूप जयपाल का जीवन प्रेरणा स्त्रोत है इन्होने अपने सरपंच कार्यकाल (1995-2000) के दौरान राजकीय योजना के अंतर्गत जनसहयोग से राशि एकत्रित कर अपने गांव के विद्यालय को दसवीं का क्रमोन्नत करवाया, छात्र विद्यालय में पुस्तकालय का निर्माण करवाया, अपने गांव में ग्रेवल रोड़ एवं नालियां का निर्माण कार्य करवाया, सभी ग्रामवासियों को साथ लेकर गांव के विकास के लिए समरसता स्थापित करने का प्रयास किया।

Click to listen highlighted text!