Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

आरपीएससी: आरएएस 2021 की साक्षात्कार का पहला चरण आज से शुरू

अभिनव न्यूज, अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 की मुख्य परीक्षा में सफल रहे अभ्यार्थियों के साक्षात्कार का प्रथम चरण आज 10 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. साक्षात्कार का पहला चरण 25 जुलाई तक चलेगा. आयोग में सदस्यों की कमी के कारण साक्षात्कार दो बोर्ड में होंगे. रोजाना 32 अभ्यार्थियों के साक्षात्कार लिए जाएंगे.

आयोग के संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि अभ्यार्थी साक्षात्कार पत्र को आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर साक्षात्कार में उपस्थित होना होगा. साक्षात्कार के समय विस्तृत आवेदन पत्र के साथ संलग्न करने वाले दस्तावेजों के संबंध में जारी आवश्यक दिशा निर्देश आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. अभ्यार्थी इन दिशा निर्देशों को भलीभांति से देख लें. साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले अभ्यार्थी ऑनलाइन भरे हुए विस्तृत आवेदन पत्र, अटेस्टेशन फॉर्म और सेवा प्राथमिकता क्रम की दो प्रतियों और संलग्नक दस्तावेजों की एक प्रति खुद के हस्ताक्षर सहित (मूल दस्तावेजों के साथ) साक्षात्कार के समय आयोग को प्रस्तुत करनी होगी. ऑफलाइन विस्तृत आवेदन पत्र और सेवा प्राथमिकता क्रम स्वीकार नहीं होगा. आरएएस भर्ती 2021 में 988 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा का आयोजन हुआ. इन में राज्य सेवा के लिए 363 और अधीनस्थ सेवाओं के लिए 625 पद है.

आयोग में सदस्यों की कमी : आरपीएससी में सदस्यों की कमी है. वहीं सोमवार से आरएएस भर्ती 2021 के साक्षत्कार शुरू हो रहे हैं. ऐसे में साक्षात्कार के लिए केवल दो ही बोर्ड बनाए गए हैं. यह दोनों बोर्ड प्रतिदिन 32 अभ्यार्थियों के साक्षात्कार लेंगे. आरपीएससी में अध्यक्ष संजय सूत्रीय सदस्य जसवंत सिंह राठी, संगीता आर्य और डॉ मंजू शर्मा है. जबकि 3 पद रिक्त हैं. एक सदस्य बाबू लाल कटारा पेपर लीक प्रकरण में जेल में है.

Click to listen highlighted text!