Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत

अभिनव न्यूज, जयपुर। राजस्थान में मानसून की पहली बारिश के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। ये मौतें पाली, बारां और चित्तौड़गढ़ जिलों में हुई हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। रविवार को राज्य के कुछ हिस्सों में मानसून ने प्रवेश किया, जिससे उदयपुर, कोटा, बीकानेर, जयपुर संभाग के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और भारी बारिश हुई.

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह तक अलवर के कठूमर और राजसमंद जिले के खमनोर में 10 सेमी बारिश दर्ज की गई.प्रवक्ता ने बताया कि झुंझुनू के सूरजगढ़ में आठ सेमी बारिश दर्ज की गई, जबकि चित्तौड़गढ़ के भैंसरोडगढ़, सीकर और कोटा के अजीतगढ़ और कोटा जिले के रामगंज मंडी में सात सेमी बारिश हुई. अलवर के कोटकासिम में छह सेमी और दौसा के बसवार में छह सेमी बारिश हुई, जबकि कई अन्य स्थानों पर एक से पांच सेमी बारिश हुई

बिजली गिरने की भी घटनाएं हुईं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि रविवार शाम पाली जिले में बिजली गिरने से दिनेश (21) की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बारां के पटपडी में बिजली गिरने से दो चचेरे भाई हरिराम (46) और कमल (32) की मौत हो गई, जबकि चित्तौड़गढ़ में 10 साल की लड़की की मौत हो गई।

निम्बाहेड़ा उपखण्ड की बडोली घाटा ग्राम पंचायत में बारिश के दौरान पेड़ के नीचे बैठे तीन भाई व उनका भतीजा आकाशीय बिजली गिरने से घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि चारों को निंबाहेड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौसम केंद्र जयपुर के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि रविवार को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. विभाग ने अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक समेत कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

Click to listen highlighted text!