Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

बस स्टैण्ड पर ली 53 हजार रुपए की घूस, सरपंच गिरफ्तार

अभिनव न्यूज, जोधपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) जोधपुर ग्रामीण ने बेलवा खत्रियां ग्राम पंचायत के सरपंच को 53 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ बालसर बस स्टैंड स्थित एक चाय स्टैंड के पीछे से गिरफ्तार किया है.

रिश्वत की राशि हाथ में लेकर सरपंच को बालेसर थाने ले जाकर अग्रिम कार्रवाई की गयी.एसीबी ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश चौधरी ने बताया कि शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर बेलवा खत्रिया ग्राम पंचायत के उप सरपंच एवं कार्यवाहक सरपंच हनुमानराम सांखला पुत्र सेठाराम को 53 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

शिकायतकर्ता के पैतृक कब्जे में दो प्लॉट हैं। उनका पट्टा बनवाने के लिए उन्होंने कार्यवाह सरपंच सेठाराम से संपर्क किया था. उसने लीज के बदले 55 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। जिसके संबंध में परिवादी ने 7 जून को एसीबी में शिकायत की थी। 8 जून को जब एसीबी ने गोपनीय सत्यापन कराया तो रिश्वत की मांग की पुष्टि हुई। इसके बाद ट्रैप ऑपरेशन किया गया। रिश्वत की राशि लेते हुए फरियादी को बालेसर बस स्टैंड स्थित चाय स्टैंड के पीछे बुलाया गया, जहां सरपंच ने 53 हजार रुपये रिश्वत के रूप में ले लिए. इशारा मिलते ही एसीबी ने छापेमारी कर सरपंच सेथाराम को दबोच लिया. उसके हाथ से रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई।

आठ जून को गोपनीय सत्यापन के दौरान शिकायतकर्ता के आग्रह पर कार्यवाहक सरपंच ने 55 हजार रुपये की जगह 53 हजार रुपये लेने की बात कही थी. एसीबी का कहना है कि सरपंच ने 10-15 पट्टे जारी करवा दिए हैं। ऐसे में उनका कहना था कि गांव के ही कुछ अन्य लोगों ने भूखंडों के पट्टे बनवाए थे और बदले में पैसे लिए थे.

Click to listen highlighted text!