Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

यूपीएससी व आरपीएससी में 93 विद्यार्थियों के साथ चयनित प्रतिभाएं सम्मानित

अभिनव न्यूज,अलवर पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह के जन्मदिवस पर रविवार को टापूकड़ा में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि किसान आयोग के उपाध्यक्ष एवं किशनगढ़बास विधानसभा के विधायक दीपचंद खैरिया रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिका अध्यक्ष रमेश चंद्र गर्ग ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में कांग्रेस प्रदेश सचिव पुष्पेंद्र धाबाई, राजू पहलवान, बिजेंद्र सिंह चौहान उपस्थित थे।

कार्यक्रम के आयोजक देशपाल यादव एवं असगरदीन मोहम्मद ने बताया कि कार्यक्रम में आईएएस अधिकारी के पद पर चयनित लघिमा तिवारी के पिता उप निरीक्षक अंकुर यादव, नीरज यादव, अल्ताब हुसैन राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित , जिन्होंने माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 93 मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया गया है।

मुख्य अतिथि दीपचंद खैरिया ने क्षेत्र के प्रतिभावान विद्यार्थियों एवं मेधावी व्यक्तित्वों से देश सेवा के लिए कठिन परिश्रम करने का आह्वान किया तथा देश की एकता व अखंडता पर बल दिया। साथ ही विधायक ने राजस्थान सरकार द्वारा संचालित कोचिंग एवं उच्च अध्ययन की योजनाओं की जानकारी दी.

नगर पालिका अध्यक्ष रमेश चंद्र गर्ग ने कहा कि अच्छे संस्कार से ही प्रतिभाओं का विकास होता है। जो प्रतिभावान हैं उनका सम्मान करना भी जरूरी है। प्रदेश सचिव पुष्पेंद्र ढाबाई ने कहा कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, बल्कि उसे निखारने के लिए परिवार और समाज का बेहतरीन माहौल चाहिए. पूर्व प्रधान बिजेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि संकल्प से ही समाज का विकास संभव है, असफलता से हार मानने के बजाय सफलता से आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए।

इस मौके पर रतिराम सरपंच, अनिल सैनी पार्षद, खूबी सरपंच, मौलवी फजरूद्दीन, हुकमचंद गर्ग, विक्रम सिंह गुर्जर, साकिर, सद्दाम, नियाज मोहम्मद, हारून एमपीएस, आजाद खान, डॉ. उस्मान खान, सुरेश शर्मा, ज्ञान सेठ, ओमप्रकाश यादव मौजूद रहे. शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहे।

Click to listen highlighted text!