Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

‘कुल्फी’ खाते ही होने लगी उल्टी, बीमार हुए 65 बच्चे…

अभिनव न्यूज
अलवर।
अलवर जिले में ‘कुल्फी’ खाने के बाद 65 बच्चे बीमार पड़ गए. बच्चों ने उल्टी और पेट में दर्द की शिकायत होने लगी. इसके बाद बच्चों को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया. जानकारी के मुताबिक बच्चों ने जिस वेंडर से कुल्फी खरीदी थी, उसकी कुछ कुल्फियों का सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजा गया है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना राजगढ़ थाना क्षेत्र के खुर्द गांव में गुरुवार की शाम हुई थी. बच्चों ने एक वेंडर से कुल्फी खरीदी थी. इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. एक-एक कर हर बच्चे को उल्टी हुई. इसमें कुछ बच्चों को इलाज के बाद तुरंत घर भेज दिया गया, जबकि कुछ बच्चों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

अलवर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्रीराम शर्मा ने कहा कि एक आइसक्रीम विक्रेता से बच्चों ने कुल्फी खरीदी थी. इसे खाने के बाद उल्टी और पेट दर्द की शिकायत हुई, लिहाजा 65 बच्चों को अलवर, बांदीकुई और राजगढ़ के अस्पतालों में ले जाया गया. उन्होंने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद 50 बच्चों को घर भेज दिया गया जबकि करीब 15 बच्चों को भर्ती कर उपचार दिया गया. जबकि शुक्रवार सुबह अस्पताल में भर्ती बच्चों को भी स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया. शर्मा ने कहा कि कुल्फी का नमूना जांच के लिए भेजा गया है.

Click to listen highlighted text!