Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

दो हिस्ट्रीशीटर चढ़े पुलिस के हत्थे:रेकी कर लूट व चोरी की वारदात को देते थे अंजाम

अभिनव न्यूज
नोखा।
नोखा पुलिस ने रात के समय सूने मकान में रेकी कर चोरी नकबजनी करने के मामले में बुधवार देर शाम को तीन शातिर नकबजन को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि करीब तीन साल पूर्व नकबजन महावीर भार्गव व सुरेशसिंह उर्फ सूर्या ने सूने मकान में रेकी कर सोने चांदी के आभूषण चोरी किये, जो आभूषण आरोपी रामदयाल सोनी को बैचे थे।

आरोपी से पूर्व में छह प्रकरणों में लाखों रुपए के सोने चांदी के आभूषण व नगदी रुपए बरामद किए जा चुके है, आरोपी से प्रकरण के माल मशरूका की बरामदगी के लिए पूछताछ की जा रही है। आरोपी महावीर भार्गव के खिलाफ लूट, मादक पदार्थ तस्करी, चोरी नकबजनी के 12 मामले व आरोपी सुरेशसिंह उर्फ सूर्या के खिलाफ चोरी, नकबजनी के 19 मामले दर्ज हैं, जो दोनों नोखा थाना के हिस्ट्रीशीटर हैं।

थानाधिकारी ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि नोखा थाना स्तर पर गठित पुलिस टीम द्वारा चोरी नकबजनी की वारदातों में अज्ञात चोरों की तलाश की गई। टीम द्वारा आरोपियों से पूछताछ व कॉल डिटेल से तीन साल पूर्व हनुमानमल भंसाली के मकान में हुई नकबजनी की वारदात का खुलासा कर मामले में बुधवार शाम को कानपुरा बस्ती निवासी महावीर भार्गव, सुरेशसिंह उर्फ सूर्या, जोरावरपुरा निवासी रामदयाल सोनी को गिरफ्तार किया गया।

1 जुलाई 2020 को हुआ था मामला दर्ज

थानाधिकारी ईश्वरप्रसाद जांगिड़ ने बताया कि 01 जुलाई 2020 को कांकरिया चौक निवासी हनुमानमल भंसाली ने मुकदमा दर्ज करवाया था कि उसकी मौसी सुरजा देवी का कांकरिया चौक नोखा में बने मकान मे निवास करता हूं। 28 जून 2020 को मकान में ताला लगाकर फलोदी शादी में गये थे। 29 जून 2020 को रात्रि 2 बजे अज्ञात चोरों ने घर के ताले तोड़ कर सोने के आभूषण, चांदी की पायजेब, 90 सिक्के व 75000 रुपए चोरी कर ले गए।

Click to listen highlighted text!