Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

15 साल की नाबालिग ने मंदिर में की शादी:पुलिस ने बालिका को दस्तयाब किया, घरवालों के सुपुर्द किया

अभिनव न्यूज
कोटा।
पंद्रह साल की एक नाबालिग अपने घर से निकल गई और एक युवक के साथ मंदिर में शादी कर ली। पुलिस ने बालिका को दस्तयाब किया और सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया जहां से उसे बालिका गृह भेजा गया था। बुधवार को बालिका को उसके घरवालों के सुपुर्द किया गया है। बाल कल्याण समिति सदस्य विमल चंद जैन ने बताया कि 15 साल की नाबालिग बालिका 25 मई को घर से बिना बताए निकल गई थी।

घरवालों ने उसे तलाश किया लेकिन उसका कुछ पता नहीं लग सका। जिसके बाद घरवालों ने रामगंजमंडी थाने में शिकायत दी। पुलिस ने बालिका की तलाश शुरू की। तकनीकी जांच के बाद उसके बारे में जानकारी लगी कि वह बिंदा क्षेत्र में है। जिसके बाद पुलिस टीम ने वहां से उसे दस्तयाब किया। बालिका को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया गया, जहां उसने बताया कि वह घर से निकल कर कुदायला चली गई थी।

उसने एक युवक के साथ मंदिर में शादी कर ली, जिस युवक के साथ वह गई थी वह बालिग है। बालिका को बालिका गृह भिजवाया गया और उसके 164 के बयान दर्ज करवाने के निर्देश दिए। इधर, बुधवार को बालिका के परिजन सीडब्ल्यूसी के समक्ष पहुंचे। बालिका के बयान होने व अन्य जांच के बाद बालिका ने घर वालों के साथ जाने की बात कही। जिसके बाद उसे घरवालों के सुपुर्द कर दिया गया।

Click to listen highlighted text!