Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

हॉस्टल में मारपीट की घटना को लेकर एक्शन में जेएनवीयू:न्यू कैंपस के दोनों वार्डन को हटाया, जांच कमेटी गठित

अभिनव न्यूज
जोधपुर
हॉस्टल में मारपीट के मामले को लेकर अब विश्वविद्यालय प्रशासन एक्शन में नजर आ रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने आदेश जारी कर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के न्यू केंपस यूजी हॉस्टल के वार्डन अनुराग चौधरी और पीजी हॉस्टल के राम प्रकाश सारण को हटा दिया है। उनकी जगह पर चीफ वार्डन एसआर जाखड़ को कार्यभार सौंपा गया है।

दरअसल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में पिछले कुछ दिनों से कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों के साथ मारपीट और कमरों में आग लगाने की घटनाएं सामने आई थी। इसको लेकर कुछ दिनों पहले ही एनएसयूआई ने कुलपति को ज्ञापन दिया था। ज्ञापन में आरोप लगाया कि इन हॉस्टल में वार्डन की सहमति से बाहरी छात्र आते हैं और हॉस्टल में पढ़ने वाले लड़कों के साथ मारपीट कर वापस चले जाते हैं। इसी को लेकर कुछ दिनों पूर्व एक छात्र नेता की हॉस्टल वार्डन के साथ फोन पर बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सामने आई थी।

इस रिकॉर्डिंग में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष वार्डन को फोन पर छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने को लेकर बता रहा था। रिकॉर्डिंग सामने आने के बाद हॉस्टल में पढ़ने वाले छात्रों ने आरोप लगाया कि वार्डन की सहमति से यहां पर सारी घटनाएं हो रही है। इसी को लेकर जेएनवीयू के कुलपति केएल श्रीवास्तव ने सोमवार को एक जांच कमेटी बनाई। वही दोनों वार्डन को तत्काल हटाकर उनकी जगह चीफ वार्डन एसआर जाखड़ को कार्यभार सौंपा गया है।

इधर इन घटनाओं को लेकर प्रोफ़ेसर के आर पटेल के नेतृत्व में कमेटी ने हॉस्टल की जांच की। शाम को कमेटी यूजी और पीजी हॉस्टल गई और छात्रों के बयान लिए। वही दोनों हॉस्टलों के वार्डन के भी बयान दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज भी कमेटी ने देखें।

Click to listen highlighted text!