Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

40 लाख के जेवर-नगदी चोरी का मामला:गैंग का सरगना गिरफ्तार, हत्या के मामले में काट चुका है सजा

अभिनव न्यूज
सीकर।
सीकर के दांतारामगढ़ इलाके में 3 महीने पहले सूने मकानों में हुई लाखों रुपए के जेवरात और नगदी के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने चोरी करने वाली गैंग के एक मेंबर को गिरफ्तार किया है। आरोपी करीब 2 दशक पहले चोरी कर हत्या करने के मामले में 17 साल की सजा भी काट चुका है।

थानाधिकारी मदनलाल कड़वासरा के मुताबिक मार्च 2023 में भौरड़ो का बास में महिपाल मीणा के सूने मकान व पड़ोसी गोपाल शर्मा के मकान में लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात व नगदी चोरी होने की घटना हुई थी। घटना के बाद पुलिस ने हजारों सीसीटीवी कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगालकर आरोपियों को आइडेंटिफाई किया।

बीते दिनों पुलिस ने अजीतगढ़ थाना क्षेत्र में सांवलपुरा गांव में आरोपियों के ठिकानों पर रेड मारी थी। लेकिन आरोपी चकमा देकर वहां से फरार हो गए थे। जिसके बाद आज एक आरोपी बाबूलाल मीणा को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पूर्व में हत्या,चोरी सहित अन्य कई मामले दर्ज हैं। आरोपी की गिरफ्तारी में हेड कांस्टेबल मुकेश कुमार व कांस्टेबल कैलाश चंद की अहम भूमिका रही।

पुलिस के मुताबिक आरोपी बाबूलाल मीणा ने 1998 में राजस्थान के प्रसिद्ध डिग्गी कल्याण जी के मंदिर में भगवान का मुख्य मुकुट चोरी कर पुजारी की बेटे की हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था और कोर्ट ने आरोपी को सजा भी सुना दी थी। 17 साल की सजा काटने के बाद आरोपी ने फिर से चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया। पुलिस गैंग के मुख्य सरगना सहित अन्य साथियों को तलाश कर रही है।

Click to listen highlighted text!