Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान की बड़ी खबरें फटाफट:नागौर में बोले केंद्रीय मंत्री शेखावत- G-PAY का मतलब गहलोत-पे; आप नेता पर रेप का आरोप

अभिनव न्यूज राजस्थान।

हम आपको बताएंगे दिनभर आपके शहर में क्या हुआ। आपके काम की कोई महत्वपूर्ण सूचना हो या घटना, राजनीति की हलचल हो या कोई अन्य इवेंट… यहां आपको सबसे ताजा खबरें मिलेंगी, वह भी फटाफट। ये खबरें नई होंगी और लगातार अपडेट होती रहेंगी।

आइए, शुरुआत करते हैं जयपुर से

1. रंधावा बोले-पायलट को संजीवनी की बात भी उठानी चाहिए थी
शनिवार को जयपुर पहुंचे प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पायलट के खिलाफ अभी एक्शन पैंडिंग रखने के संकेत दिए लेकिन पायलट पर तंज भी कसा है। कहा कि पायलट को संजीवनी घोटाले की बात भी उठानी चाहिए थी।

2. जयपुर के किशनपोल में विवादित पोस्टर लगे
जयपुर के किशनपोल में कुछ मकानों के बाहर लगे पोस्टरों से हड़कंप मच गया है। पोस्टरों पर लिखा है कि किशनपोल क्षेत्र से हिंदुओं का पलायन जारी है। इसके लिए कांग्रेस पार्षद फरीद कुरैशी जिम्मेदार है। इसे लेकर भाजपा प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। (खबर अपडेट की जा रही है)

3. जयपुर में कॉन्स्टेबल ने किया नाबालिग भतीजी से रेप
जयपुर में पुलिस कॉन्स्टेबल ने खण्डरनुमा मकान में डरा-धमकाकर भतीजी से रेप और अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी दी। मामला करधनी थाने में दर्ज हुआ है।

अब खबरें जोधपुर से…

1. शेयर मार्केट में इंवेस्ट के नाम पर 16 लाख ठगे
पुलिस कमिश्नरेट के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर 16 लाख रुपए का फ्रॉड करने का मामला सामने आया है।

2. जोधपुर की कायलाना झील पर बनेगा 2 लेन पुल
जोधपुर की कायलाना झील पर सड़क को चौड़ी कर नया पुल बनाया जाएगा। राजस्थान सरकार ने इसके लिए 15 करोड़ का बजट जारी कर दिया है।

3. नगर निगम करेगा वेस्ट प्लास्टिक, पुरानी किताबें-जूते कलेक्शन
जोधपुर में नगर निगम वेस्ट कलेक्शन और अनुपयोगी सामान को जमा करने के लिए RRR सेंटर शुरू करने जा रहा है।

4. NIA द्वारा पूछताछ के बाद एक्शन की तैयारी
लॉरेंस के गुर्गे के पास शुक्रवार को एक अवैध पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस मिले हैं। आरोपी के खिलाफ मंडोर थाना पुलिस ने भोजासर थाने में केस दर्ज कराया है।

अब खबरें अजमेर से…

2. महिला टीचर की हत्या के आरोपी को भेजा जेल
अजमेर में महिला टीचर मामले में आरोपी को दो दिन के रिमांड के बाद शनिवार को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेजने के आदेश हुए।

3. शादी के कुछ दिन बाद सास की ज्वेलरी लेकर भागी दुल्हन
शहर के अलवर गेट थाने में एक सास ने बहू के खिलाफ ज्वेलरी ले भागने का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि बहू ने एक सहयोगी के साथ मिलकर शादी की साजिश रची थी।

4.अजमेर में अर्धनग्न युवक मंदिर में घुसा, हंगामा
अजमेर में एक अर्धनग्न युवक के मंदिर में घुसने को लेकर हंगामा हो गया। लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के पहुंचने पर कपड़े पहना कर बाद में रस्सियों से बांध दिया।

5. पीटीईटी-2023 कल, अजमेर में 55 सेंटर
पीटीईटी-2023 की परीक्षा रविवार को अजमेर में 55 सेंटरों पर होगी। इन पर जिले के 20,930 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। कैंडिडेट्स का प्रवेश सुबह 9 से 10 बजे के बीच में होगा।

कोटा की खबरें…

1. नोटबंदी को लेकर बोले विधायक- कांग्रेस सड़क पर करे प्रदर्शन
रिजर्व बैंक द्वारा 2000 का नोट सर्कुलेशन से वापस लेने पर सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने पीसीसी चीफ को लेटर लिखकर नोटबंदी के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन करने की सलाह दी है।

2. प्रैक्टिकल में गैरहाजिर रहने पर भी नंबर देने के आरोप
कोटा यूनिवर्सिटी में राजकीय कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष मनीष सामरिया ने आरोप लगाया कि चित्रकला के एक छात्र को प्रैक्टिकल में ज्यादा नंबर दे दिए गए, जबकि वह उपस्थित ही नहीं था।

3. कोर्ट का आदेश- रंधावा पर FIR हो
पीएम मोदी पर कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के विवादित बयान के मामले में शनिवार को सिटी एसपी शरद चौधरी कोर्ट पहुंचे। कोर्ट ने 23 मई दोपहर 12 बजे तक FIR दर्ज कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं।

उदयपुर की बड़ी खबरें…

1. रेपिस्ट पिता को फांसी दिलाने को लेकर प्रदर्शन
उदयपुर शहर से 30 किमी दूर टीडी थाना क्षेत्र में अपनी बेटी से रेप करने वाले पिता को सख्त सजा दिलाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में शनिवार को विरोध-प्रदर्शन किया गया।

2. पुलिस ने नाबालिग को बालिग बता तहसील में पेश किया
उदयपुर के पानरवा थाना इंचार्ज ने नाबालिग को बालिग बताकर तहसीलदार के सामने पेश किया। तहसीलदार ने उसे जेल भेज दिया। बाद में पुलिस का इस्तगासा खारिज करना पड़ा।​

3. लेकसिटी में फिर से 40 पार पहुंचा दिन का पारा
उदयपुर में दिन का पारा 1.2 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 4 दिन बाद फिर से 40 डिग्री के पारा पहुंच गया। इससे पहले 15 मई को 40 डिग्री से ज्यादा तापमान था।

अलवर की बड़ी खबरें…

1. सरिस्का में कुत्ते के पीछे भागा टाइगर
सरिस्का में टूरिस्ट की जिप्सियों के साथ पहुंचे कुत्ते पर टाइगर से हमला किया लेकिन वह कुत्ते को पकड़ नहीं पाया। यह नजारा टूरिस्ट के कैमरे में कैद हो गया।

2. भाई से कहा- मुझे मार देंगे, 2 घंटे बाद विवाहिता की मौत
हरियाणा के झिरका फिरोजपुर के गांव अगोन में 25 साल की विवाहिता की मौत हो गई। पीहर पक्ष का आरोप है कि विवाहिता ने भाई से कहा था कि ससुराल वाले उसे मार देंगे।

3. अलवर में 90 पर्सेंट से ऊपर अंक लाने वालों की भरमार
12वीं साइंस व काॅमर्स में अलवर के स्टूडेंट्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस बार 90 पर्सेंट से ऊपर अंक लाने वालों की भरमार है।

अब सीकर की बड़ी खबरें…

1. 23 मई रात 10.30 बजे से नहीं होंगे खाटूश्यामजी के दर्शन
खाटूश्यामजी मंदिर में 23 मई रात 10.30 बजे से साढ़े 18 घंटे के लिए दर्शन श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे। 24 मई की शाम 5 बजे बाद ही भक्त बाबा श्याम के दर्शन कर पाएंगे।

2. सीकर के सरकारी स्कूल के 18 बच्चों ने बनाया रिकॉर्ड
फतेहपुर में ढांढ़ण गांव के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक स्कूल में 12वीं बोर्ड विज्ञान वर्ग के 123 स्टूडेंट्स में से 18 ने 90% से अधिक अंक हासिल किए हैं। रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है।

3. पेट्रोल छिड़ककर शराब ठेके में लगाई आग

सीकर के नीमकाथाना में बाइक पर आए 3 बदमाशों ने शराब ठेके को आग लगा दी। वारदात शुक्रवार रात 11.30 बजे की है। इसका वीडियो सामने आया है।

4. कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोलीं- महरिया के जाने से फर्क नहीं पड़ेगा
पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया के बीजेपी जॉइन करने पर सीकर कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कोई आए जाए कोई फर्क नहीं पड़ता।

​​​​​​​​​​​​​​बीकानेर की बड़ी खबरें…

1. PTET एग्जाम कल, बीकानेर से 17 हजार कैंडिडेट
टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट रविवार को होगा। बीकानरे में इसके लिए 52 सेंटर बने हैं, 17 हजार परीक्षार्थी रजिस्टर्ड हैं।

2. पूर्व विकास अधिकारी पर मृत लोगों के नाम से भुगतान उठाने का आरोप
बीकानेर के खाजूवाला में पूर्व विकास अधिकारी पर मस्टररोल से मृत लोगों के नाम से भुगतान उठाने का आरोप लगा है। नगर परिषद सभापति पर भी ये आरोप लग चुके हैं।

3.बीकानेर के खाजूवाला में 23 मई से होगी तोड़फोड़
खाजूवाला नगरपालिका क्षेत्र की सड़कों व सार्वजनिक रास्तों परअवैध अतिक्रमण हटाने के लिए 23 मई से कब्जे हटाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

4. श्रीगंगानगर में आप नेता पर रेप का आरोप
सूरतगढ बाईपास स्थित एक होटल में महिला से रेप किया गया। आरोप आम आदमी पार्टी नेता पर लगा है। महिला ने कानूनी मामले में आरोपी से मदद मांगी थी।

Click to listen highlighted text!