Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

कमीशन का लालच देकर 62 लाख हड़पे:महिला टीचर और बेटों पर आरोप, लौटाने के लिए 40 लाख मांग रहे

अभिनव न्यूज
सीकर ।
सीकर के उद्योग नगर इलाके में 44 वर्षीय एक शख्स के साथ 62 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। शख्स का आरोप है कि महिला टीचर और उसके बेटों ने उसे झांसे में लेकर रुपए ऐंठ लिए। अब लौटा नहीं रहे हैं। अब शख्स ने पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीकर के उद्योग नगर थाना इलाके के वार्ड नंबर 46 निवासी पप्पू सिंह उर्फ रामवतार सोनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए खुदके और बेटी के नाम से बैंक से लोन लिया था। रामवतार खुद का कारोबार भी करना चाह रहे थे।

महिला के सोने-चांदी के काम के लालच में दिए 62 लाख
इसी दौरान उनकी मुलाकात सरकारी टीचर विमला बुडानिया से हुई। विमला अपने दोनों बेटों अमित और सुमित को साथ लेकर आई और कहा कि उसके पास एनजीओ का लाइसेंस है और वह सोने-चांदी का कारोबार करती है। विमला ने बताया कि उसका सोना चांदी कलेक्ट्रेट में एनजीओ ऑफिस में जमा होता है और वह हर महीने 4 किलो सोना मार्केट से खरीद कर जमा करवाती है।

विमला ने रामवतार से कहा कि तुम मुझे रुपए दे दो मैं तुम्हें 10 से से 15% तक कमीशन दूंगी। विमला ने रामवतार को बताया कि वह खुद 25 से 30% तक कमाई करती है। इस काम में उसके साथ मार्केट के कई सर्राफा व्यापारी भी शामिल है। विमला ने रामअवतार को कहा कि वह उसे बैंक ब्याज 1 रुपए अलग से देगी। रामवतार ने विमला पर विश्वास कर लिया और उसे कई टुकड़ों में 62 लाख रुपए दे दिए लेकिन विमला ने उसे कोई पैसे नहीं दिए।

रिपोर्ट में रामवतार ने बताया है कि उसने जिन बैंकों से लोन लिया था। उन बैंकों में रामवतार के अकाउंट एनपीए होने के कगार पर है। यदि अकाउंट एनपीए हो गए तो बैंक उसका मकान सीज कर देगी। अब विमला उसे कह रही है कि मुझे 40 लाख रुपए और दे दो। फिर ट्रेजरी से तुम्हे 2 किलो सोना छुड़वाकर कर दे दूंगी। रिपोर्ट में रामवतार ने बताया है कि वह 2016 से हार्ट का पेशेंट है। अब उसकी आय के सभी रास्ते विमला और उसके बेटों ने बंद कर दिए हैं। इनके साथ एक अन्य युवक प्रशांत नाम का युवक भी शामिल है।

रामवतार जब पैसे लेने के लिए विमला के घर गया तो विमला के पति ने उसे कहा कि अगर तुम दोबारा यहां आए तो मैं फांसी खा लूंगा और आपका नाम होगा। साथ ही धमकी भी दी थी मैं आईएसआई बुडानिया कोचिंग का मालिक हूं। मेरे साथ बहुत अधिकारी हैं। मेरा कुछ भी नहीं होने वाला है। अब पुलिस को दी शिकायत में रामवतार ने बताया है कि टेंशन के चलते वह सदमे में है।

उसे नींद आना बंद हो गई है। अगर उसके कुछ हो गया तो परिवार सड़क पर आ जाएगा। फिलहाल उद्योग नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच उद्योग नगर पुलिस थाने के एएसआई प्रभु सिंह कर रहे हैं।

Click to listen highlighted text!