Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

राजस्थान की बड़ी खबरें फटाफट:पायलट की यात्रा पर कांग्रेस में हलचल; रंधावा-डोटासरा के साथ कल दिल्ली में बड़ी बैठक

अभिनव न्यूज राजस्थान।

हम आपको बताएंगे दिनभर आपके शहर में क्या हुआ। आपके काम की कोई महत्वपूर्ण सूचना हो या घटना, राजनीति की हलचल हो या कोई अन्य इवेंट… यहां आपको सबसे ताजा खबरें मिलेंगी, वह भी फटाफट। ये खबरें नई होंगी और लगातार अपडेट होती रहेंगी।

आइए, शुरुआत करते हैं जयपुर से

1. गहलोत का पायलट पर हमला- पार्टी के लॉयल नहीं, वे कामयाब नहीं होंगे
एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निशाने पर सचिन पायलट और उनके समर्थक रहे। पूर्व राज्यपाल स्व. पं. नवल किशोर शर्मा की प्रतिमा के अनावरण के दौरान उन्होंने इशारे-इशारे में तंज कसा।

2. राजस्थान में दिन के साथ रात भी गर्म
राजस्थान में दिन में गर्मी बढ़ने के साथ रात भी गर्म होने लगी है। पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जालोर, जैसलमेर एरिया में एक-दो दिन में गर्म हवाओं का दौर शुरू हो सकता है।

3. एक्टर गोविंदा शादी में जयपुर आए, मामे खां ने गाया-‘ओए मखना’
हाई प्रोफाइल शादी में बॉलीवुड एक्टर गोविंदा शिरकत करने पहुंचे। गोविंदा के साथ उनकी पत्नी सुनीता आहुजा भी नजर आईं। फोक सिंगर मामे खां ने उनके लिए ओए मखना गाना गया।

4. पालतू कुत्ते ने किया मासूम पर अटैक
जयपुर में एक पालतू कुत्ते ने मासूम पर अटैक कर दिया। घर लौटते समय बच्चे की कोहनी पर दांत गड़ाकर घायल कर दिया। गोद में उठाकर भागी दादी ने मासूम पोते की जान बचाई।

अब खबरें जोधपुर से…

1. बस ने भाई-बहन को कुचला, एग्जाम देने गए थे
एक निजी बस ने बाइक सवार भाई-बहन को कुचल दिया। बस दोनों को कुचलते हुए 500 मीटर दूर जाकर रुकी। हादसे में बाइक चकनाचूर हो गई। दोनों परीक्षा देने के लिए घर से कॉलेज जाने निकले थे।

2. केंद्रीय मंत्री शेखावत बोले- पायलट सत्ता के लिए 5 साल गांव-कस्बों में घूमे

जोधपुर दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री शेखावत ने पायलट की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 5 साल मेहनत कर फिर से कांग्रेस को सत्ता दिलाई।

3. शहीद परिवार को एसडीएम के नोटिस पर बिफरे हनुमान
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने शहीद के परिवार को नोटिस देने पर सरकार पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने कहा कि मेरा नाम आने पर सरकार को जलन होती हैं।

अब खबरें अजमेर से…

1. पायलट की जनसंघर्ष यात्रा, डोटासरा-रंधावा सहित कांग्रेस नेताओं की बैठक कल
सचिन पायलट ने अजमेर से पांच दिन की जनसंघर्ष यात्रा गुरुवार से शुरू की। इधर, पायलट की यात्रा पर कांग्रेस में हलचल बढ़ गई है। प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक होनी है।

1. नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले गया, गहने व 50 हजार भी पार
एक गांव से युवक 16 साल की नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर ले गया। आरोप है कि घर से सोने चांदी के जेवरात व करीब 50 हजार नकद भी ले गए।

2. आरओ-ईओ एग्जाम-2022 के एडमिट कार्ड अपलोड
राजस्व अधिकारी ग्रेड-द्वितीय एवं अधिशाषी अधिकारी ग्रेड-चतुर्थ परीक्षा-2022 के एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट एवं एसएसओ पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए है। परीक्षा अजमेर, अलवर, भरतपुर, बीकानेर, हनुमानढ, जयपुर, जोधपुर, कोटा, श्रीगंगानगर, टोंक एवं उदयपुर जिला मुख्यालयों पर होगी।

कोटा की खबरें…

1. नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने किया सुसाइड
डेढ़ महीने पहले कोटा कोचिंग करने आए स्टूडेंट ने पंखे से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। 15 साल का छात्र यूपी का रहने वाला था।

2. किसानों का जयपुर में महापड़ाव 16 मई से
प्रदेश भर के किसान 16 मई से जयपुर में अनिश्चित कालीन महापड़ाव डालेंगे। इसके लिए गांव- गांव में अन्न संग्रह किया जा रहा है। जयपुर स्थित अमरुदों के बाग में सभा के बाद सचिवालय घेराव किया जाएगा।

3. कोटा में एक साथ 6 हजार महिलाएं करेंगी घूमर
23 जून को एक साथ 6 हजार से ज्यादा महिलाएं घूमर डांस करेंगी। नासिक फेस्टिवल में 5003 महिलाओं के एक साथ घूमर डांस करने का रिकॉर्ड तोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

उदयपुर की बड़ी खबरें…

1. वन विभाग की लापरवाही से टाइगर-104 की मौत
खूंखार टाइगर टी-104 की मौत उसके फेफड़ों में संक्रमण की वजह से हुई है। पूरे मामले में टाइगर की मौत का कारण वन विभाग की घोर लापरवाही माना जा रहा है।

अलवर की बड़ी खबरें…

1. सास-बहू को नकली दूध बनाते पकड़ा
सरस डेयरी व चिकित्सा विभाग की संयुक्त टीम ने आज सुबह नकली दूध बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। मौके पर मिक्सी में सास-बहू नकली दूध बनाते हुए मिली। छापा पड़ने पर डेयरी चेयरमैन के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाने लगी।

2. डकैती करने वाले 8 कॉलेज स्टूडेंट पकड़े
घर में घुसकर बेटे और मां को बंधक बनाकर डकैती करने वाले 8 छात्रों को पकड़ा गया है। 4 नाबालिग निरुद्ध किए हैं। पकड़े गए 4 छात्र ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी और दो अलवर पॉलिटेक्निक कॉलेज व आईटीआई के छात्र हैं।

अब सीकर की बड़ी खबरें…

1. गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार
सीकर की धोद पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी गांव में गांजा बेचने की फिराक में घूम रहा था।

बीकानेर की बड़ी खबरें…

1. कार ने स्कूटी सवार महिला को मारी टक्कर-
स्कूटी पर जा रही एक महिला को कार ने इतनी जबरदस्त टक्कर मारी कि 10 फीट दूर जा गिरी। गिरते ही महिला बेहोश हो गई। इसका वीडियो गुरुवार को सामने आया है।

2. बीकानेर में नशे का व्यापार बढ़ा, पंजाब के दो युवक गिरफ्तार
बीकानेर में लगातार डोडा पोस्त तस्करी के मामले सामने आ रहे है। अब दो युवकों को 16 किलो डोडा पोस्त के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों पंजाब के रहने वाले है।

Click to listen highlighted text!