Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

मूसेवाला की हत्या के बाद बीकानेर जेल में बढ़ाई सुरक्षा:बीकानेर जेल में बंद है 15 गिराेह के 50 खूंखार अपराधी, मुलाकात और फाेन पर बातचीत बंद

अभिनव टाइम्स | पंजाब के मानसा जिले में पंजाबी सिंगर व कांग्रेस के नेता शुभ दीपसिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद बीकानेर की जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रदेश की 120 में से दस सेंट्रल जेल सेंसेटिव श्रेणी में शामिल हैं, जिसमें बीकानेर का भी नाम है। यहां पर 15 से ज्यादा अलग-अलग गैंग के 50 गुर्गे सजा काट रहे हैं। सभी काे अलग-अलग बैरक में शिफ्ट करने के साथ निगरानी बढ़ा दी है।

जेल प्रशासन ने इन बंदियों की मुलाकात व फाेन पर बातचीत भी राेक दी है। जेल में औचक निरीक्षण किया जा रहा है। पंजाबी गायक मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से साेशल मीडिया पर लेने के बाद ये सारी कवायद जेल प्रशासन ने की है। वजह लाॅरेंस के कई गुर्गे पंजाब-हरियाणा के अलावा राजस्थान की जेलाें में भी बंद हैं। उधर जेल अधीक्षक आर अंतेश्वरन ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से कैदियों काे अलग-अलग बैरक में शिफ्ट किया गया है। उन पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस ने बढ़ाई साेशल मीडिया पर निगरानी
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पुलिस ने साेशल मीडिया पर निगरानी बढ़ाई दी है। घटना काे लेकर काैन लाेग किस तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। उसकी निगरानी की जा रही है। हाेटल, धर्मशाला, सराय में चैकिंग के साथ संदिग्ध लाेगाें पर नजर रखी जा रही है। हाइवे पर चैकिंग बढ़ाने के अलावा जिले के सभी एसएचओ काे अलर्ट कर दिया गया है। – अमित कुमार, एएसपी सिटी।

मोबाइल मिले
22 जनवरी काे बीकानेर जेल से तीन माेबाइल, दाे फरवरी काे एक माेबाइल, सिम व बैटरी, पांच अप्रैल काे पांच माेबाइल और चार्जर 20 अप्रैल काे एक माेबाइल व दाे सिम बरामद हुए। सभी मामले बीछवाल थाने में दर्ज हुए। पांच अप्रैल काे एक साथ पांच माेबाइल फाेन जेल में पहली बार मिले। ये माेबाइल जेल परिसर के वाॅच टावर पर तैनात आरएसी के जवान महेंद्र ने फेंके थे। मोबाइल दाे बंदियाें से चैकिंग में बरामद हुए।

इसलिए सुर्खियों में बीकानेर जेल
जेल से धमकी भरे फाेन :
 सादुलशहर के ट्रांसपोर्टर नरेंद्र कुमार व्हाट्सअप काॅल पर अप्रैल में जेल से धमकी दी गई थी। सादुलशहर पुलिस की जांच में मोबाइल नंबर की लोकेशन बीकानेर जेल की मिली। इस आधार पर सर्च की ताे बंदी अजहरुदीन, दिनेश उर्फ फौजी से मोबाइल और सिम बरामद हुई।

दो माह में चार कैदी फरार हाे चुके : पांच अप्रैल काे खुली जेल से राजलदेसर का रामलाल, 17 अप्रैल काे नागाैर का चंद्रप्रकाश, 25 मई काे कमला काॅलाेनी का विजय कुमार फरार हुआ। ऐसे ही 14 मई की शाम काे जेल से खेतड़ी जिला झुंझुनूं निवासी विद्याधर सैनी उर्फ विजय सैनी फरार हुआ, जाे आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।

कैदी के पास मिल चुकी है हेराेइन : 27 मार्च काे एक कैदी से 16.40 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी। यह नशीला पदार्थ सालासर निवासी बंदी राजेंद्र के पास से मिला था। इस मामले में हरियाणा के अग्रोहा निवासी नरेंद्र बागड़ी नाल ने पुलिस गिरफ्तार किया था।

Click to listen highlighted text!