Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

आवारा पशुओं से लोगों को मिलेगी मुक्ति:पालिका ने चलाया अभियान, 104 पशुओं पकड़कर गौशाला में छोड़ा

अभिनव न्यूज
अनूपगढ़ ।
अनूपगढ़ क्षेत्र में आए दिन आवारा पशुओं से दुर्घटनाएं होती हैं। आवारा पशुओं से ही दुर्घटनाओं में कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। कुछ दिन पहले एक 4 वर्षीय बच्ची को भी आवारा पशुओं ने अपनी चपेट में ले लिया था।

इस पर क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से आवारा पशुओं से निजात दिलवाने की मांग की थी। इस पर प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए शहर में घूम रहे आवारा और निराश्रित पशुओं को पकड़ने का कार्य शुरू कर दिया है।

आज अनूपगढ़ नगर पालिका के द्वारा 104 पशुओं को पकड़ कर विभिन्न गौशाला में भिजवाया गया है। अधिशासी अधिकारी सन्दीप बिश्नोई ने बताया कि आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है और शहर में घूम रहे पशुओं को पकड़ा जा रहा है।

पालतू पशुओं को खुला छोड़ने पर होगी कार्रवाई

अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्नोई ने बताया कि जो पशुपालक अपने पालतू पशुओं को गलियों में छोड़ेगा उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने बताया कि अगर गलियों में पालतू पशु घूमते हुए पाया जाता है तो उसे जब्त किया जाएगा तथा पशुपालक पर ₹11000 का जुर्माना लगाया जाएगा।अगर वही पशुपालक दोबारा अपने पशु को शहर में घूमने के लिए छोड़ता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

104 पशुओं को भिजवाया विभिन्न गौशालाओं में

अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्नोई ने बताया कि शहर में निराश्रित और आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। विशेष टीम के द्वारा कुल 104 पशुओं को पकड़ कर विभिन्न गौशालाओं में भिजवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि अनूपगढ़ की कृषि गो सेवा केंद्र,श्री हरिओम गौशाला समिति और श्री गौशाला में इन पशुओं को भिजवाया गया है।

प्रशासन ने गौशाला संचालकों को निर्देशित किया गया है कि कोई भी गौशाला संचालक गौशाला के पशु को शहर में घूमने के लिए नहीं छोड़ेगा। अगर कोई ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो उस गौशाला के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Click to listen highlighted text!