Welcome to Abhinav Times   Click to listen highlighted text! Welcome to Abhinav Times
Friday, September 20

लॉरेंस के गुर्गों ने ज्वेलरी शोरूम में की फायरिंग, एक बदमाश गिरफ़्तार ; मांगी थी 2 करोड़ की रंगदारी

अभिनव न्यूज
सुजानगढ़ ।
दिनदहाड़े करीब तीन बदमाशों ने शहर के गांधी चौक स्थित जेडीजे ज्वैलर्स पर अंधाधुंध गोलीबारी की। जिससे शहर में दहशत फैल गई तथा बाजार में हडक़म्प मच गया। बुधवार शाम करीब साढ़े तीन बजे बदमाश हथियार लहराते हुए आए और उन्होने ताबड़तोड़ दुकान पर फायरिंग शुरू कर दी।

अचानक हुई गोलीबारी से दुकान में खड़े जेडीजे के मालिक पवन कुमार सोनी को लक्ष्य बना कर फायरिंग की गई। एक के बाद एक फायरिंग होने से दुकानदार पवन सोनी एवं ग्राहक तथा दुकान के कर्मचारी सहम गए तथा काउंटर के नीचे व जमीन पर लेट कर सभी ने अपनी जान बचाई। फायरिंग होते देख ज्वैलर्स की दुकान के बाहर खड़े निजी गार्ड केशर मेघवाल ने हमलावरों की तरफ टेबल फेंक कर सामना किया, वहीं पुलिसकर्मी रमेश मीणा ने भी बदमाशो पर क्रॉस फायर किए। फायरिंग में सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल रमेश मीणा में बांह में गोली लगने से घायल हो गए।

घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। व्यापारियों ने पीछा कर एक हमलावर को पकड़ कर दुकान के अंदर बंद कर दिया। घटना के बाद पुलिस उपाधीक्षक रामप्रताप विश्नोई ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को अपनी हिरासत में लेकर कड़ी पुलिस सुरक्षा में उसे थाने ले गए। फायरिंग की सूचना मिलते ही पूरे क्षेत्र में नाकाबंदी करवा दी गई।

मांगी गई थी दो करोड़ की रंगदारी ज्वैलर्स पवन सोनी से करीब एक महीने पहले की गैंगस्टर रोहित गोदारा द्वारा दो करोड़ रूपये की रंगदारी मांगी गई थी। गत 26 मार्च को रोहित गोदारा ने ज्वैलर पवन सोनी को व्हाट्स अप कॉल कर दो करोड़ रूपये की रंगदारी की मांग करने के साथ ही रूपये नही देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

जिसके बाद आज बदमाशो द्वारा फायरिंग कर दी गई। इससे पहले आनन्दपालसिंह ने भी ज्वैलर्स को धमकी दी थी तथा एक अन्य द्वारा भी धमकी दी गई थी। पंहूचा पुलिस जाप्ता फायरिंग की घटना की सूचना मिलते ही एडीशनल एसपी नरेन्द्र शर्मा, चूरू डीएसपी राजेन्द्र बुरडक़, रतनगढ़ डीएसपी हिमांशु शर्मा सहित सरदारशहर, रतनगढ़, रतननगर, राजलदेसर, छापर, बीदासर, सालासर, साण्डवा थानों के प्रभारी मय जाप्ते के सुजानगढ़ पंहूचे।

वारदात के बाद शहर में भारी संख्या में पुलिस जाप्ते की तैनाती की गई है। एसपी पहुंचे सुजानगढ़ फायरिंग की वारदात के बाद पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा सुजानगढ़ पहुंचे। उन्होने सदर थाने में पहुंचकर पीडि़त पवन सोनी से घटना की जानकारी ली तथा हिरासत में लिए गए युवक से भी पूछताछ की। एसपी ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए टीमें गठित कर रवाना कर दी गई है।

प्रतिनिधिमंडल ने की एसपी से मुलाकात चूरू एसपी राजेश मीणा के सुजानगढ़ पंहूचने पर स्वर्णकार समाज के प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पीडि़त पवन सोनी, स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष अरविंद सोनी, हितेश ज्वैलर्स के पवन सोनी, विनोद सोनी, प्रकाश सोनी सहित स्वर्णकार समाज के लोगों ने मुलाकात कर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग करते हुए कहा की वे घटना के विरोध में कल गुरूवार को बाजार बंद रखेंगे।

समाचार लिखे जाने तक घटना को लेकर मामला दर्ज नहीं हुआ। घायल कांस्टेबल का करवाया उपचार रोहित गोदारा द्वारा रंगदारी मांगने के बाद से ही पुलिस द्वारा ज्वैलर पवन सोनी को सुरक्षा प्रदान की गई थी। बुधवार दोपहर बाद हुई फायरिंग के दौरान मौके पर तैनात कांस्टेबल रमेश मीणा के भी गोली लगी। जिसे वहां मौजूद दुकानदार लेकर राजकीय बगडिय़ा उप जिला अस्पताल पंहूचे। जहां चिकित्सकों ने घायल कांस्टेबल का उपचार किया।

Click to listen highlighted text!